फिरोजाबाद में कांग्रेसियों का प्रदर्शन : जिलाध्यक्ष बोले- शिक्षा माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए

UPT | फिरोजाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

Jun 21, 2024 16:53

फिरोजाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

Firozabad News : फिरोजाबाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय के आह्वान पर जिले के कांग्रेसजनों ने NEET परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने लाखों अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने के लिए जिला मुख्यालय दरबराय पर विशाल विरोध प्रदर्शन किया।

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा
कांग्रेसियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे कि सरकार मस्त, छात्र त्रस्त, नीट परीक्षा घोटाले की सीबीआई जांच हो, नीट परीक्षा घोटाले में लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद करने वालों को गिरफ्तार करो, नीट परीक्षा घोटाले का जवाब दो मोदी सरकार।

कई अनियमितताएं सामने आईं 
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि नीट 2024 का परिणाम 4 जून 2024 को जारी किया गया था। जिसमें कई अनियमितताएं सामने आई थीं। अभ्यर्थियों ने पेपर लीक होने का भी आरोप लगाया था। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का इस्तेमाल किया गया था। भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और हरियाणा में नीट परीक्षा से जुड़े भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपये बर्बाद हुए हैं जिस कारण कई छात्र अवसाद में हैं और काफ़ी छात्रों ने तो आत्महत्या कर ली है।

शिक्षा माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो
दीप तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि नीट 2024 की परीक्षा को रद्द करते हुए नेट से कराई गई सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाए। साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही इन सभी धाधलिओ की जिम्मेदारी लेते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से तत्काल इस्तीफा दें।

प्रदर्शन ये लोग मौजूद रहे
प्रदर्शन के दौरान मनोज भटेले, मुकेश गोड़, चंद्रकांत यादव, रामशंकर राजोरिया, वकार खालिक, लाला राईन गांधी, मानसिंह दिवाकर, विजय शर्मा, अमर सिंह, जगदीश वाल्मीकि, अनिल जाटव, कोषाध्यक्ष दिवाकर, विपिन धारिया, फहीम, अवनीश यादव, सुभाष लोधी, विकास दिवाकर, राजेश दिवाकर आदि मौजूद रहे।

Also Read