Ayodhya News : अवध विश्वविद्यालय व संबद्ध महाविद्यालयों में 23 से 4 जुलाई तक घोषित हुआ ग्रीष्मावकाश

UPT | डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय

May 23, 2024 20:37

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में 23 मई से 4 जुलाई 2024 तक ग्रीष्मावकाश घोषित किया है...

Short Highlights
  • विवि की परीक्षा में लगे शिक्षकों एवं कर्मियों को प्रतिकर अवकाश मिलेगा
  • ग्रीष्मावकाश के दिनों में अवध विवि कार्यालय यथावत खुले रहेंगे
Ayodhya News : डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में 23 मई से 04 जुलाई 2024 तक ग्रीष्मावकाश घोषित किया है। इस अवधि में विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रमानुसार सम्पन्न होती रहेंगी। इस आशय का पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल के आदेश क्रम में अवकाश की अवधि में समस्त शिक्षक एवं कर्मियों को संकायाध्यक्ष, निदेशक, विभागाध्यक्ष, पाठ्यक्रम समन्वयक (विश्वविद्यालय परिसर) एवं प्राचार्य, समस्त सम्बद्ध महाविद्यालय द्वारा किसी भी परीक्षा, शैक्षणिक कार्य के लिए बुलाए जाने पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। 

इसके अतिरिक्त संबंधित शिक्षक पाठ्यक्रम पूर्ण करने, आंतरिक मूल्याकंन, अध्ययन बोर्ड का कार्य सम्पन्न करने के बाद ही अवकाश का उपभोग करेंगे। ग्रीष्मावकाश की उक्त अवधि में शैक्षणिक, परीक्षा संबंधी कार्योंं में संलग्न शिक्षकों को एक के सापेक्ष एक प्रतिकर अवकाश देय होगा। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि ग्रीष्मावकाश की अवधि में विश्वविद्यालय के कार्यालय यथावत खुले रहेंगे।

Also Read