डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय : अवध विवि की एनईपी परास्नातक एवं वोकेशनल की परीक्षाएं 18 जनवरी से

Uttar Pradesh Times | डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय

Jan 11, 2024 21:48

विवि के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों की एनईपी स्नातक प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षा तीन पालियों में 464 केन्द्रों पर हो रही है।

Ayodhya News : डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अन्तर्गत परास्नातक एवं वोकेशल पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 18 जनवरी से शुरू हो रही हैं। 02 फरवरी तक चलने वाली इन परीक्षाओं में 01 लाख 27 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी।

464 केंद्रों पर हो रही है परीक्षा
विवि के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों की एनईपी स्नातक प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षा तीन पालियों में 464 केन्द्रों पर हो रही है। इसी क्रम में एनईपी परास्नातक प्रथम व तृतीय सेमेस्टर तथा आवासीय परिसर के वोकेशल स्नातक प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षा 18 जनवरी से शुरू हो रही है। उक्त परीक्षाएं 18 व 19 जनवरी के बाद 24 जनवरी से आगे की तिथियों में 02 फरवरी तक चलेगी। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी है। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों के विभागाध्यक्ष एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यो को सूचित कर दिया गया है।

Also Read