Ayodhya News : डायरेक्टर चुनाव में गुंडई पर सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा के 7 डेलीगेट ने दिया इस्तीफा

UPT | इस्तीफा दिखाते मसौधा समिति के डेलीगेट

Oct 15, 2024 19:06

गत दिनों सहकारी गन्ना विकास समिति लि. मसौधा के डायरेक्टर चुनाव में हुई मारपीट और गुंडई का मामला अभी शांत नहीं हुआ...

Short Highlights

राष्ट्रीय लोकदल अवध जोन अध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल ने लगाए आरोप।

डेलीगेटो के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों का हुआ है हनन।

Ayodhya News : गत दिनों सहकारी गन्ना विकास समिति लि. मसौधा के डायरेक्टर चुनाव में हुई मारपीट और गुंडई का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल अवध जोन अध्यक्ष चौधरी रामसिंह पटेल ने सूर्यनाथ वर्मा सहित 7 डेलीगेटो ने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे में उन्होंने पिछले दिनों हुए गन्ना डायरेक्टर के चुनाव नामांकन में भारी धांधली और गुंडई का आरोप लगाया है।



लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन हुआ
निर्वाचन अधिकारी/उप जिलाधिकारी सहकारी गन्ना विकास समिति लि. मसौधा को सम्बोधित इस्तीफे में कहा है कि सभी डेलीगेटो के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन हुआ है। मसौधा समिति के सचिव तुलसीराम यादव को त्यागपत्र देने वालों में चौधरी रामसिंह पटेल, सूर्य नाथ वर्मा, श्यामनाथ वर्मा, छेदीलाल वर्मा, रामनारायन  वर्मा, जगन्नाथ वर्मा, विष्णु दत्त तिवारी मौजूद रहे।

समिति का गेट दिनभर रहा बंद
रालोद नेता चौधरी रामसिंह पटेल ने कहा कि गन्ना डायरेक्टर के चुनाव में दबंगई व गुन्डई के बल पर गैर भाजपाई को नामांकन से रोका गया। समिति का गेट दिनभर बंद रहा। मात्र कुछ चहेतों के लिए खोला गया। गन्ना डायरेक्टर के चुनाव में जिले सभी डेलीगेटो के संवैधानिक व लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करते हुए उन्हें मताधिकार से वंचित किया गया। कहा गया है कि जिले में एक सीट छोड़कर सभी सीटों पर निर्विरोध डायरेक्टर चुने गए जो बिना धांधली के सम्भव नहीं है। ऐसे में जिस सदन में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा हो उस सदन में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है इस लिए हम सभी इस पद से त्यागपत्र दे रहे हैं।

Also Read