गोसाईंगंज में पुलिस की बड़ी कार्रवाई : लूट की योजना नाकाम, चार में से तीन आरोपी गिरफ्तार

UPT | पुलिस की गिरफ्त में घायल बदमाश

Oct 10, 2024 18:36

बुधवार की देर रात को बदमाशों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया। घायल बदमाश को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है...

Short Highlights
  • पुलिस ने लूट के लिए जा रहे बदमाशों को पकड़ा
  • चार में से तीन आरोपी हुए गिरफ्तार
  • पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश घायल

Ayodhya News : अयोध्या में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लूट के इरादे से निकले बदमाशों को गोसाईंगंज कोतवाली इलाके में पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि बुधवार की देर रात को बदमाशों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया। घायल बदमाश को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। साथ ही अन्य पकड़े गए लुटेरों से भागने वाले बदमाश को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

एक लुटेरा फरार
एसपी ग्रामीण बलवंत चौधरी ने बताया कि एक ज्वैलरी की दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे लुटेरों के गैंग की पुलिस व एसओजी टीम से मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक लुटेरे को गोली लगी है और दो अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक लुटेरा अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

त्योहारों को लेकर पुलिस चला रही चेकिंग अभियान
दरअसल, गोसाईंगंज कोतवाली में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे एसपी ग्रामीण व सीओ सदर योगेन्द्र कुमार ने बताया कि त्योहारों को सकुशल निपटाने और अराजकतत्वों पर अंकुश लगाने के लिए पूरे जनपद में वाहनों के सघन चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को गोसाईंगंज कोतवाली पुलिस भी रात में पकरेला गांव के पास स्थित निर्माणाधीन बाइपास पर चेकिंग अभियान चला रही थी। उसी समय एक बाइक पर तीन संदिग्ध लोग आते दिखे, जिन्हें पुलिस ने रोका। 

एक लुटेरा हुआ घायल
वहीं पुलिस को देखते ही बाइक सवार भागने लगे। जब पुलिस ने उनका पीछा किया, तो बाइक सवारों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद, अपने बचाव में पुलिस टीम ने भी फायरिंग शुरू दी। जिसमें एक युवक के पैर में गोली लग गई और वो बाइक लेकर गिर पड़ा। इस दौरान, जब तक पुलिस बाइक सवारों के पास पहुंचती, तब तक एक युवक फरार हो गया। जिसके बाद, पुलिस ने एक घायल सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। 

चोरी करने जा रहे थे चारों
घायल युवक की पहचान बाबूराम चौहान निवासी गौहनिया कोतवाली गोसाईंगंज के रूप में हुई है। जबकि, दूसरे युवक की पहचान धीरेंद्र वर्मा उर्फ गब्बर निवासी देवगिरिया पुरैनी के रूप में की गई। पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि गोसाईंगंज कस्बे के बगल समदा गांव स्थित नयन ज्वैलर्स की दुकान को लूटने जा रहे थे। रास्ते मे पुलिस से सामना हो गया और उनका एक साथी अंकित बाइक से उतरकर फरार हो गया।

घटना को अंजाम देने के लिए चुराई थी बाइक
मामले को लेकर, एसपी ग्रामीण ने बताया कि लुटेरों ने जानकारी दी कि उनके गैंग का एक अन्य युवक आगे उनका इंतजार कर रहा है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक युवक को चिरिकिटंहा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पहचान कोतवाली इलाके के विवेक वर्मा निवासी लालपुर के रूप में हुई। लुटेरों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए बाइको को कोतवाली नगर से चुराया था।

लुटेरों के पास से बरामद हुई बाइक और पिस्टल
पुलिस के मुताबिक, लुटेरों के पास से 2 बाइक, 1 देसी पिस्टल 32 बोर, 1 तमंचा 315 बोर, 1 खोखा कारतूस 315 बोर, 1 कारतूस 315 बोर और 2 कारतूस 32 बोर को बरामद किया गया है। टीम में एसएचओ परशुराम ओझा, एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी, एसआई उपेंद्र प्रताप सिंह, एसआई वीरेंद्रकुमार राय, आशुतोष गुप्ता, सिपाही अनुराग कुमार व मयंक पाल के साथ एसओजी पुलिस मौजूद रही।

ये भी पढ़ें- योगी के मंत्री ने शेयर किया रतन टाटा का लेटर : अनुभव साझा करते हुए बोले- अपनी 50 साल पुरानी मर्सिडीज में बिठाया...

Also Read