Barabanki News : एक्शन में एसपी, सड़क हादसे में बालिका की मौत मामले में एसआई समेत 4 सस्पेंड

UPT | बाराबंकी में दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड।

Oct 02, 2024 14:03

पुलिस अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाती तो हादसा टल सकता था। सवाल यह है कि जब नो इंट्री लगी हुई थी तो जुलूस वाले रास्ते पर ट्रक कैसे आ गया। हादसे का जिम्मेदार मानते हुए एसपी ने एसआई के अलावा तीन अन्य...

Barabanki News : पुलिस अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाती तो हादसा टल सकता था। सवाल यह है कि जब नो इंट्री लगी हुई थी तो जुलूस वाले रास्ते पर ट्रक कैसे आ गया। हादसे का जिम्मेदार मानते हुए एसपी ने एसआई के अलावा तीन अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने पर परिजनों ने अंतिम रस्म निभाई।

तीन महीने पहले ही आया था
जनपद सीतापुर के थाना रामपुर मथुरा के ग्राम नटनीय निवासी मोहम्मद इश्तियाक करीब तीन माह से कस्बा रामनगर निवासी रहीम ठेकेदार के घर में किराये पर रहकर मजदूरी करते हुए बच्चों को पढ़ा रहे हैं। सोमवार की रात बारह बजे रबी उल अव्वल के चलते झंडा जुलूस निकाला गया। इस दौरान कस्बे में जगह-जगह धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसकी वजह से बदोसराय की ओर से और रामनगर तिराहा से नगर के अंदर आने वाले वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था।

क्या है पूरा मामला
इसी बीच इश्तियाक की पुत्री शमा झंडा जुलूस कार्यक्रम देखकर अपनी दिशा जा रही थी कि उपाध्याय मोड़ के पास बदोसराय की ओर से आ रहे ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर ट्रक कब्जे में ले लिया। पीड़ित की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर जांच की जा रही है। घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोग जमा हो गए और लापरवाही पर कार्रवाई की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा, सीओ फतेहपुर जगतराम कनौजिया, एसडीएम पवन कुमार ने लोगों को समझा बुझाकर वापस भेजा।

मुशायरा टला
बुधवार को इस घटना में लापरवाही सामने आने के बाद एसपी ने एसआई धर्मेंद्र सिंह राठौर, सिपाही जयचंद, ओमप्रकाश और दिनेश पाल को सस्पेंड कर दिया। हादसे के मद्देनजर आज होने वाला मुशायरा टाल दिया गया है।

Also Read