Ayodhya News : एलएलबी की परीक्षा में अंधाधुंध नकल देख नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक, अब तक 98 परीक्षार्थी पकड़े गए

UPT | डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय।।

Feb 29, 2024 18:07

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषम सेमेस्टर की चल रही परीक्षा में दूसरे दिन बुधवार को दो पालियों में 98 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते धरे गए।

Ayodhya News : डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी की चल रही सेमेस्टर परीक्षा में दूसरे दिन बुधवार को दो पालियों में 98 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते धरे गए। 
प्रथम पाली की परीक्षा में सीटी लॉ कॉलेज, बाराबंकी में सचलदल की सघन तलाशी में 21 व अवध लॉ कॉलेज में 4 परीक्षार्थी नकल करते हुए करते पकड़े गए। वही दूसरी पाली की परीक्षा में टीआरसी लॉ कॉलेज बाराबंकी में 27, जस्टिस लॉ कॉलेज में 05, अवध लॉ कॉलेज में 01 व सीटी लॉ कॉलेज में 40 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए।

सामूहिक नकल का वीडियो वायरल, जांच समिति गठित
दूसरी ओर सीटी लॉ कॉलेज बाराबंकी परीक्षा केंद्र पर संचालित हो रही एलएलबी की परीक्षाओं में सामूहिक नकल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले को विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल ने गंभीरता लेते हुए जांच के लिए एक द्विसदस्यीय जांच समिति का गठन किया। इसमें विधि संकायाध्यक्ष प्रो. एके राय एवं पर्यावरण विज्ञान के प्रो. सिद्धार्थ शुक्ला को नामित किया है।

वही कुलपति प्रो. गोयल ने नकल विहीन परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए सीटी लॉ कॉलेज में दो पर्यवेक्षक तैनात किए। इनकी निगरानी में 29 से लेकर 5 मार्च तक दो पालियों की परीक्षा शुचिता के साथ सकुशल सम्पन्न कराई जाएगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि एलएलबी विषय सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों सचलदल की सघन तलाशी कराई जा रही है। इस परीक्षा के दूसरे दिन दो पालियों में 98 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए है। इन परीक्षार्थियों पर नियमानुसार कार्रवाई की गई।

Also Read