Ayodhya News : ठेकेदारी विवाद में गोली चलने से युवक घायल, पुलिस ने शुरू की जांच

UPT | घटनास्थल पर जांच करती पुलिस

Oct 12, 2024 19:02

अयोध्या के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार रात ठेकेदारी विवाद के चलते गोली चलने की घटना सामने आई, जिसमें गोसाईगंज, सुल्तानपुर निवासी 36 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

Ayodhya News : अयोध्या के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार रात ठेकेदारी विवाद के चलते गोली चलने की घटना सामने आई, जिसमें गोसाईगंज, सुल्तानपुर निवासी 36 वर्षीय युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना खजुरहट-मिल्कीपुर रोड पर अमावां मोड़ के पास हुई। पुलिस को जानकारी मिलते ही घायल युवक कृष्ण कुमार को पीआरबी कोतवाली पुलिस ने रात करीब 2 बजे बीकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

विवाद के बाद चली गोली, युवक गंभीर रूप से घायल
घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया और कोतवाली पुलिस ने रात में ही घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू की। घटनास्थल के आसपास खून के धब्बे मिलने से यह स्पष्ट हो गया कि वहां संघर्ष हुआ था। जानकारी के मुताबिक, कुछ युवक इलाके में पाइप डालने का काम कर रहे थे और किराए के मकान में रह रहे थे। इन्हीं के बीच किसी बात पर विवाद हुआ, जिसके बाद गोली चलने की घटना घटी। पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह और कोतवाल लालचंद सरोज ने भी सुबह घटनास्थल का मुआयना किया और स्थिति की जांच की। 



गोली चलने के बाद घायल युवक ने खुद पुलिस को दी सूचना
घायल कृष्ण कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका पार्टनर शेर अली, जिसे वह ठेकेदारी में सहयोगी मानता था, विपक्षियों के साथ मिल गया था। इसी वजह से दोनों के बीच बहस हो गई। रात को सोते समय शेर अली ने उस पर गोली चला दी। खुद को बचाने के लिए कृष्ण कुमार ने भी शेर अली पर चाकू से हमला किया। घटना के बाद शेर अली के दो अन्य साथी उसे लेकर मौके से फरार हो गए। गोली लगने के बावजूद कृष्ण कुमार ने 112 नंबर पर पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा। घायल कृष्ण कुमार और शेर अली दोनों सुल्तानपुर जिले के निवासी हैं और साथ में ठेकेदारी का काम करते थे।

ठेकेदारी विवाद की आशंका, पुलिस की जांच जारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला ठेकेदारी विवाद का लग रहा है। शेर अली नामक व्यक्ति, जो कृष्ण कुमार के साथ काम करता था, घटना के बाद से लापता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शेर अली और उसके साथियों की तलाश की जा रही है। घायल युवक के परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है और तहरीर मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है और घटना के सभी पहलुओं पर नजर रखी जा रही है।

Also Read