बरेली में भी गरजे किसान : चकबंदी के खिलाफ अन्नदाताओं का प्रदर्शन, दिल्ली आंदोलन को लेकर बनाई रणनीति

UPT | धरना प्रदर्शन करते किसान

Feb 15, 2024 19:10

किसानों ने चकबंदी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने डीएम को संबोधित ज्ञापन दिया। इसके साथ ही दिल्ली आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई। 16 फरवरी को भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार को किसानों ने चकबंदी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिया। इसके साथ ही दिल्ली आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई गई। 16 फरवरी को भारत बंद के लिए सफल आवेदकों ने आवेदन किया। बोले, जल्द ही दिल्ली के किसान आंदोलन का पहला हिस्सा। हालाँकि, दिल्ली के किसान आंदोलन को समर्थन पुलिस की भी आवश्यकता है। पुलिस किसानों से संपर्क रखा गया है।

प्रशासन चकबंदी करने पर अड़ा
बहेड़ी तहसील के चकबंदी गांव में प्रशासन की तरफ से चकबंदी की जा रही है। मगर, इसका किसान विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को चकबंदी के विरोध में भारतीय किसान संघ भानु गुट के इरादों में बड़ी संख्या में शहर के कार्यालय चौकियां स्थित दामोदर पार्क में एकत्र हुए। उन्होंने चकबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंप कर कहा कि किसान चकबंदी नहीं चाहते हैं। मगर, प्रशासन चकबंदी करने पर अड़ा है। इसके साथ ही दिल्ली आंदोलन में शामिल होने की बात कही।

दिल्ली आंदोलन को लेकर बनाई गई रणनीति 
भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट की मासिक बैठक आयोजित की गई। इसमें 16 फरवरी को किसान संगठन द्वारा बुलाए गए भारत बंद को सफल बनाने की रणनीति बनी। इसके साथ ही निराश्रित गोवंश, और गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर विचार विमर्श किया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रभारी बलजिंदर सिंह ने की। बोले, किसान एकता से ही जंग जीती जा सकती है। दिल्ली में किसान आंदोलनकारियों पर केंद्र की तरफ से जुल्म ज्यादती का विरोध किया। बोले, इसके विरोध में चौकी चौराहा पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा। किसान एकता संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ. रवि नगर ने कैंडल मार्च के माध्यम से सरकार को सचेत करने की बात कही। जिला महासचिव यासीन मलिक, मीडिया प्रभारी चौधरी अजीत सिंह, अनीश मलिक, सार्थक संधू, करीम टिकैत, नुक्ता प्रसाद, कुलबीर सिंह राठी अमरपाल सिंह आदि ने किसान आंदोलन की सफलता का आह्वान किया। इसके  साथ ही जल्द दिल्ली में किसान आंदोलन में शामिल होने की सहमति बनने की बात कही।

Also Read