बरेली में पुलिस का एक्शन : शहर का अमन-चैन लूटने वालों पर एफआईआर, 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा

UPT | झगड़े के बाद बिखरे फूल

Feb 10, 2024 18:12

शहर का अमन बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में दोनों तरफ से 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा हुआ है । इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

Bareilly News (Sajid Khan) : शहर का अमन (शांति) बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें दोनों पक्षों की तरफ से करीब 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पहचान की जा रही है। एक दिन पहले इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां ने गिरफ्तारी का ऐलान किया था। जिसके चलते पुलिस अलर्ट थी। इसके साथ ही जगह-जगह बैरिकेडिंग की। मगर, इसके बाद भी मौलाना के ऐलान पर काफी भीड़ पहुंची थी। यह भीड़ मौलाना के साथ गिरफ्तारी देने आई थी। यह भीड़ नारेबाजी के साथ ही हंगामा करने लगी। इसलिए पुलिस ने मौलाना तौकीर रजा को समझा बुझाकर घर भेज दिया।

मामूली झगड़े को थी तूल देने की कोशिश
शहर के शाहमतगंज में मामूली झगड़ा हो गया, लेकिन कुछ लोगों ने मामूली झगड़े को तुल देने की कोशिश की। इसके साथ ही शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। इसके बाद बारादरी थाना पुलिस ने पुराना शहर निवासी मुस्तकीम की तरफ से 25 से 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, और तोड़फोड़ की एफआईआर दर्ज कराई। इसके साथ ही जगतपुर निवासी कपिल शर्मा की ओर से 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, तोड़फोड़ समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच जुट गई है।

आधी रात को किया फ्लैग मार्च
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने आधी रात को पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद थे।

एसपी देहात से नोक झोंक का वीडियो वायरल
मौलाना तौकीर के साथ मौजूद समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। ड्रोन से जनसमूह की वीडियोग्राफी कराई जा रही थी। एसपी देहात मुकेश मिश्र की आईएमसी के एक नेता से नोक झोंक हो गई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। शहर का अधिकांश सुबह से ही बंद था।

काम आई, खुफिया विभाग की रिपोर्ट
खुफिया विभाग को पहले से बरेली में बवाल की आशंका थी। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद दोपहर में ही स्कूलों की छुट्टी करा दी गई थी। शिक्षण संस्थानों से बच्चों को घर ले जाने के लिए फोन कॉल, और मैसेज भेजे गए थे। इस मामले में बरेली के एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने मीडिया को बताया था कि शहर में आईएमसी का प्रोग्राम शांति के साथ संपन्न हो गया था। कुछ लोग अपने घरों को लौट रहे थे। इसी दौरान एक कुछ लड़कों के बीच में झगड़ा हो गया था। इसमें मामूली चोट आई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करा दिया। जिन लोगों ने खुराफात की है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने बरेली की जनता से शांति की अपील कीएम इसके साथ ही खुराफातियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही।

Also Read