Lok Sabha election counting : चारों तरफ से घिरा रहेगा मतगणना स्थल, नो स्मोकिंग किया गया घोषित

UPT | लोकसभा चनाव के मतगणना स्थल पर जिलाधिकारी

May 28, 2024 16:01

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नवीन गल्ला मंडी भोजला स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया और निष्पक्षता, पारदर्शिता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। मतगणना स्थल को "नो स्मोकिंग जोन" घोषित कर दिया गया है, और ज्वलनशील पदार्थों के प्रवेश पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है।

Short Highlights
  • लोक सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना की तैयारी
  • निरीक्षण में पारदर्शिता के लिए निर्देश दिए गए

 

Jhansi News : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने मंगलवार को नवीन गल्ला मंडी भोजला स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पारदर्शी, स्वच्छ और निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। मतगणना स्थल को "नो स्मोकिंग जोन" घोषित किया गया और ज्वलनशील पदार्थों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को और भी सख्त बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की निगरानी और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है।

निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार ने मतगणना संबंधी समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को जल्द ही पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूम को देखा और कैमरों की पोजीशन का जायजा लिया, जिससे कोई भी व्यक्ति निगरानी से बच ना पाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शांतिपूर्ण, पारदर्शी और कुशल रूप से मतगणना संपन्न कराने के आवश्यक निर्देश दिए।

मतगणना परिसर ‘नो स्मोकिंग जोन’ घोषित
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि संपूर्ण परिसर को "नो स्मोकिंग जोन" बनाया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में परिसर में ज्वलनशील पदार्थों को लाना वर्जित रहेगा और यदि जांच के दौरान ज्वलनशील पदार्थ पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतगणना स्थल पर विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने के निर्देश दिए और कहा कि मतगणना के दौरान किसी भी दशा में विद्युत आपूर्ति बाधित न हो। उन्होंने पेयजल और शौचालय आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

स्ट्रांग रूम की सख्त सुरक्षा
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नवीन गल्ला मंडी भोजला में प्रत्येक विधानसभा वार सील युक्त स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम की निगरानी हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरे तथा उनके मॉनीटर का भी निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम का केंद्रीय पुलिस बल के साये में सशस्त्र संतरी 24×7 निगरानी कर रहे हैं, इस पर भी विशेष ध्यान दिया।

उपस्थित अधिकारी
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वरुण कुमार पांडेय, नगर मजिस्ट्रेट विधेश कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। सभी ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं को सही और सुचारु बनाए रखने के लिए मिलकर कार्य करने का संकल्प लिया।
 

Also Read