भ्रष्टाचार को मोबिल ऑयल की तरह मानते हैं सीएमओ : बोले- 'इसके बिना काम नहीं चलेगा, चाहें मर्सिडीज हो या योगी'

UPT | भ्रष्टाचार को मोबिल ऑयल की तरह मानते हैं सीएमओ

Aug 11, 2024 17:47

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र देव शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डॉ. शर्मा भ्रष्टाचार को 'मोबिल ऑयल' के रूप में परिभाषित करते हुए नजर आ रहे हैं।

Short Highlights
  • भ्रष्टाचार को मोबिल ऑयल मानते हैं सीएमओ
  • नर्सिंग होम संचालकों से कर रहे थे बात
  • वीडियो वायरल होने के बाद आई सफाई
Jalaun News : उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. नरेंद्र देव शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डॉ. शर्मा भ्रष्टाचार को 'मोबिल ऑयल' के रूप में परिभाषित करते हुए नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि भ्रष्टाचार के बिना सिस्टम के कामकाज में भी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। उन्होंने उदाहरण के तौर पर कहा कि जैसे बिना मोबिल ऑयल के गाड़ी सही से नहीं चलती, वैसे ही सिस्टम में भ्रष्टाचार के बिना काम नहीं चल सकता। यह वीडियो उनके कार्यालय के चेंबर का है, जिसमें कुछ अन्य लोग भी मौजूद हैं।

वीडियो में क्या बोल रहे हैं सीएमओ?
सीएमओ एनडी शर्मा का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वह कह रहे हैं कि 'भ्रष्टाचार मोबिल ऑयल है। मोबिल ऑयल अगर नहीं है, तो गाड़ी खड़खड़ाने लगेगी। चाहें वो मर्सिडीज हो, चाहें योगी हो। मोबिल ऑयल जरूरी है।' इसी दौरान वहां खड़े एक शख्स ने कहा कि ये बात इंदिरा गांधी ने कही थी। इस पर सीएमओ तमतमा गए। उन्होंने कहा मुझे नहीं पता, मैं अपनी बात बता रहा हूं। इसके बाद सीएमओ किसी दूसरी बात के संदर्भ में कहते हैं कि 'दिनभर अपना आला चलाकर घूमूंगा, एक-आध मरीज देखूंगा, घर भाग जाऊंगा। कह दूंगा कि नहीं करना काम, क्या कर लेंगे वो?' इस वीडियो के वायरल होने के बाद जालौन के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

नर्सिंग होम संचालकों से कर रहे थे बात
वायरल वीडियो में डॉ. शर्मा निजी नर्सिंग होम संचालकों के साथ बातचीत के दौरान यह विवादित टिप्पणी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नर्सिंग होम संचालकों की ओर से पैसे के लेनदेन की बात की जा रही थी, जिससे इस टिप्पणी का संबंध जोड़ा गया है। हालांकि, डॉ. शर्मा ने इस वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि वीडियो में केवल एक सामान्य चर्चा को संदर्भित किया गया था और इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति से जोड़कर गलत ढंग से पेश किया गया है।

वीडियो वायरल होने के बाद आई सफाई
डॉ. नरेंद्र देव शर्मा ने आरोप लगाया है कि वीडियो को किसी व्यक्ति ने छेड़छाड़ के बाद वायरल किया है, और यह पुराने वक्त का है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह बयान किसी विशिष्ट संदर्भ में नहीं बल्कि एक सामान्य चर्चा के दौरान आया था। उनका कहना है कि उनकी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को गलत तरीके से पेश किया गया है, और यह बयान उनके खिलाफ एक साजिश का हिस्सा हो सकता है। वे दावा करते हैं कि वे हमेशा भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते आए हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी कर सफाई दी और कहा कि यह एआई से बनाया गया डॉक्टर्ड वीडियो है।

Also Read