Jhansi News : झांसी में जमीन की मांग में उछाल, JDA की नीलामी में प्लॉट बिके दोगुने दाम पर

सोशल मीडिया | पीताम्बरा नगर में प्लॉट की कीमत हुई दोगुनी, जानिए पूरी खबर

Oct 09, 2024 13:01

झांसी में रियल एस्टेट सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। झांसी विकास प्राधिकरण (JDA) द्वारा आयोजित की गई ऑनलाइन नीलामी में प्लॉटों की भारी मांग देखी गई। कई प्लॉटों की कीमतें आधार मूल्य से दोगुने से अधिक पर बिकी हैं।

Jhansi News : झांसी में जमीन की मांग में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। झांसी विकास प्राधिकरण (JDA) द्वारा आयोजित की गई हालिया ऑनलाइन नीलामी में इस बात का पुख्ता सबूत मिला है। विभिन्न आवासीय योजनाओं में स्थित प्लाटों की बोली में लोगों ने जमकर हिस्सा लिया और कई प्लाटों की कीमतें आधार मूल्य से डेढ़ से ढाई गुना तक पहुंच गईं।

पीताम्बरा नगर में हुई सबसे ज्यादा बोली
पीताम्बरा नगर में स्थित 435 वर्ग फीट के एक प्लॉट की शुरुआती कीमत 5.70 लाख रुपये थी, लेकिन ऑनलाइन बोली में यह बढ़कर 15.65 लाख रुपये हो गई। इसी तरह, 850 वर्ग फीट के एक अन्य प्लॉट की कीमत 11.06 लाख रुपये से बढ़कर 24.41 लाख रुपये हो गई।

अन्य कॉलोनियों में भी दिखी तेजी
बेतवा विहार, सारंध्रा नगर और वीरांगना नगर में भी प्लॉटों की मांग में जबरदस्त वृद्धि देखी गई। इन कॉलोनियों में भी कई प्लॉटों की कीमतें आधार मूल्य से डेढ़ से ढाई गुना तक बढ़ गईं।

JDA उपाध्यक्ष का बयान
JDA उपाध्यक्ष आलोक यादव ने बताया कि मंगलवार को संपन्न हुई ऑनलाइन नीलामी में कई प्लॉटों की कीमतें आधार मूल्य से काफी अधिक पर बिकी हैं। यह झांसी में बढ़ती हुई रियल एस्टेट की मांग का प्रमाण है।

क्यों बढ़ रही है जमीन की कीमत?
झांसी में जमीन की कीमतों में बढ़ोतरी के कई कारण हैं, जिनमें शामिल हैं:

शहर का विकास: झांसी शहर तेजी से विकसित हो रहा है और यहां नई-नई कॉलोनियां बन रही हैं।
बेहतर कनेक्टिविटी: झांसी की कनेक्टिविटी में सुधार हो रहा है, जिससे यहां आवासीय और व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ रही हैं।
सरकारी योजनाएं: सरकार द्वारा झांसी में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं, जिससे यहां निवेशकों का ध्यान आकर्षित हो रहा है।

 

Also Read