Jhansi News : झांसी में बिरयानी में निकला छिपकली का सिर, खाद्य विभाग का बड़ा एक्शन, 3 आउटलेट सील

UPT | खाद्य विभाग ने की जांच।

Aug 28, 2024 00:50

झांसी में बिरयानी प्रेमियों के लिए एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। शहर के एक मशहूर बिरयानी आउटलेट में बिरयानी के पैकेट में छिपकली का सिर मिलने से हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद खाद्य विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आउटलेट के गोदाम को सील कर दिया और तीन आउटलेट्स को बंद कर दिया।

Jhansi News : झांसी में हैदराबादी बिरयानी के एक आउटलेट में बिरयानी में छिपकली का सिर निकलने का मामला सामने आने के बाद खाद्य विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। एक वायरल वीडियो में एक ग्राहक ने बिरयानी में छिपकली का सिर पाया था, जिसके बाद खाद्य विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया।

गंदगी मिलने पर गोदाम सील 
खाद्य विभाग की टीम ने बिरयानी बनाने वाले गोदाम पर छापा मारा और वहां से बिरयानी, मिर्च और गरम मसाले के सैंपल लिए। गोदाम में बेहद गंदगी मिलने पर विभाग ने इसे सील कर दिया। साथ ही, शहर में चल रहे इस ब्रांड के तीन आउटलेट्स को भी बंद कर दिया गया है।

क्या हुआ था?
कुछ दिन पहले, एक ग्राहक साहिल ने कुंज बिहारी मंदिर के पास वाले आउटलेट से वेज बिरयानी खरीदी थी। जब उसने बिरयानी खोली तो उसमें छिपकली का सिर मिला। उसने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जो तेजी से वायरल हो गया।

खाद्य विभाग का एक्शन
वायरल वीडियो के बाद खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी चितरंजन दास ने एक टीम का गठन किया। टीम ने दतिया गेट के पास स्थित गोदाम पर छापा मारा और वहां से सैंपल लिए। गोदाम की बेहद खराब स्थिति देखकर टीम ने इसे सील कर दिया और तीन आउटलेट्स को भी बंद कर दिया।

खाद्य विभाग ने क्या कहा?
खाद्य विभाग के अधिकारी चितरंजन दास ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद टीम ने कार्रवाई की। गोदाम में गंदगी मिली है और सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह मामला क्यों है महत्वपूर्ण?
यह मामला खाद्य सुरक्षा के मुद्दे को उजागर करता है। यह दिखाता है कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और स्वच्छता को बनाए रखना कितना महत्वपूर्ण है। खाद्य विभाग की कार्रवाई से लोगों में खाद्य सुरक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ेगी।
 

Also Read