झांसी में 18 टन टमाटर से लदा ट्रक पलटा : लाल सड़क देख लोगों में आया लालच, लूट के डर से पुलिस ने रातभर की पहरेदारी

UPT | झांसी में 18 टन टमाटर से लदा ट्रक पलटा

Oct 18, 2024 17:35

यूपी के झांसी जिले में एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब 18 टन टमाटर ले जा रहा एक ट्रक अचानक पलट गया। इससे टमाटर सड़क पर बिखर गए और पूरा हाईवे लाल टमाटरों से भर गया...

Jhansi News : यूपी के झांसी जिले में एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब 18 टन टमाटर ले जा रहा एक ट्रक अचानक पलट गया। इससे टमाटर सड़क पर बिखर गए और पूरा हाईवे लाल टमाटरों से भर गया। जब पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली, तो वे तुरंत मौके पर पहुंची और ट्रक के चारों ओर घेराबंदी कर दी। पुलिसकर्मियों ने टमाटर की सुरक्षा के लिए रात भर पहरेदारी की, ताकि कोई भी उन्हें लूट न सके। यह दृश्य देखकर सभी लोग हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें- बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : कहा- कोई पर्सनल लॉ इसके आड़े नहीं आ सकता, दिशा-निर्देश भी किया जारी

टमाटर देख लालच में दौंड़े लोग
बताया जा रहा है कि ट्रक 18 टन टमाटर लेकर बेंगलुरू से दिल्ली जा रहा था, झांसी-कानपुर हाईवे पर अचानक बेकाबू होकर पलट गया। यह घटना गुरुवार रात लगभग 10 बजे हुई, जिससे ट्रक पर लदे टमाटर सड़क पर पूरी तरह से बिखर गए और पूरी सड़क लाल हो गई। जब स्थानीय लोगों को सड़क पर बिखरे टमाटरों की जानकारी मिली, तो वे मौके की ओर दौड़ पड़े, लेकिन इससे पहले ही सीपरी बाजार की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने टमाटरों की सुरक्षा के लिए घेराबंदी की और रात भर वहां डटी रही ताकि किसी तरह की लूट-खसोट न हो सके।



टमाटर बना लाल सोना
महंगाई ने मध्यम वर्ग को काफी परेशान कर दिया है और हालात यह हैं कि हरी सब्जियों की कीमतें फलों से भी अधिक हो गई हैं। सब्जी मंडी में टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। पिछले तीन सप्ताह में अधिकांश सब्जियों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखी गई है। सब्जी व्यापारी इस बढ़ती महंगाई का कारण बारिश के कारण फसलों के खराब होने को बता रहे हैं। जिसके कारण अब मध्यप्रदेश, बेंगलुरु, पुष्कर और राजस्थान से सब्जियां मंगाई जा रही हैं। महंगाई की यह समस्या भविष्य में कितनी बढ़ेगी, यह तो समय ही बताएगा। हालांकि, सब्जी व्यापारी अगले तीन महीनों में स्थिति में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं।

आसमान में पहुंची टमाटर की कीमत
महंगाई का सबसे बुरा असर टमाटर पर पड़ा है, जो सलाद और कई सब्जियों में प्रमुखता से उपयोग होता है। फुटकर में टमाटर की कीमत 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है, जबकि छोटे साइज और हल्का दागदार टमाटर 70 से 80 रुपये किलो बिक रहा है। अच्छी गुणवत्ता का सुरख टमाटर 100 रुपये प्रति किलो से कम नहीं मिल रहा।

Also Read