ललितपुर मेंं ट्रेन पलटाने की साजिश : बाल-बाल बची पातालकोट एक्सप्रेस, यात्रियों में मची अफरा तफरी, एक गिरफ्तार

UPT | ललितपुर मेंं ट्रेन पलटाने की साजिश

Oct 05, 2024 22:50

यूपी में रेल पलटाने की साजिश थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश की गई। उत्तर प्रदेश के कानपुर...

Jhansi News : यूपी में रेल पलटाने की साजिश थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश की गई। उत्तर प्रदेश के कानपुर, प्रयागराज और रामपुर के बाद अब ललितपुर में ये साजिश रची गई। यहां रेलवे ट्रैक पर सरिया रखकर बड़ा रेल हादसा करने की साजिश हुई। पातालकोट एक्सप्रेस के इंजन में सरिया फंस गई और कुछ दूर तक रगड़ती चली गई। चिंगारी निकलने की सूचना मिलते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। सरिया निकालने के बाद ट्रेन रवाना की गई। हालांकि, इस दौरान एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।



इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकनी पड़ी ट्रेन
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को झांसी से ललितपुर के लिए पातालकोट एक्सप्रेस रवाना हुई। जखौरा दैलवारा रेलवे स्टेशन के बीच शाम करीब 8 बजे पटरियों पर पड़ी सरिया ट्रेन के इंजन में फंस गई। इंजन और पटरी में रगड़ाते हुए सरिया कुछ दूर तक चली। इस दौरान तेजी के साथ चिंगारी उठने लगी। गेट मैन ने जखौरा स्टेशन मास्टर को सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने तुरंत लोको पायलट को बताया जिस पर उसे इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ी। इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लोको पायलट ने आलाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। इंजन में फंसी सरिया निकालकर ट्रेन को निकाला गया। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अफसरों ने मौके पर छानबीन की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। सरिया को कब्जे में ले लिया गया है।

ट्रेन को आता देख सरिया छोड़कर भागा
एसपी मोहम्मद मुस्ताक का कहना है कि पास का ही सत्यम यादव रेलवे की निर्माण सामग्री चोरी कर बेच रहा था। गुरुवार रात वह सरिया चोरी कर ले जा रहा था, तभी तेज गति से पातालकोट एक्सप्रेस आती देख हड़बड़ी में सरिया ट्रैक पर छोड़कर भाग गया। पुलिस ने उसके घर से बड़ी मात्रा में सरिया व अन्य सामग्री बरामद की। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read