ललितपुर में शिक्षा घोटाला : राधाकृष्णन चिल्ड्रेन अकादमी के संचालक पर गंभीर आरोप, एफआईआर दर्ज

UPT | राधाकृष्णन चिल्ड्रन अकादमी के संचालक पर गंभीर आरोप

Oct 01, 2024 01:06

ललितपुर जिले के ग्राम राजघाट स्थित राधाकृष्णन चिल्ड्रेन अकादमी में एक बड़ा शिक्षा घोटाला सामने आया है। विद्यालय के संचालक पर गंभीर आरोप लगाते हुए बीएसए रणवीर सिंह ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Jhansi News : ललितपुर जिले के ग्राम राजघाट स्थित राधाकृष्णन चिल्ड्रेन अकादमी में एक बड़ा शिक्षा घोटाला सामने आया है। विद्यालय के संचालक पर कक्षा 5वीं तक की मान्यता होने के बावजूद कक्षा 6 और 7 की कक्षाएं संचालित करने और एक छात्रा को फर्जी अंकतालिका देने का आरोप लगा है।

 6 और 7 की कक्षाएं भी संचालित की जा रही थीं
यह मामला तब प्रकाश में आया जब एक छात्रा ने जिलाधिकारी को शिकायत की कि विद्यालय ने उसे कक्षा 8 की फर्जी अंकतालिका प्रदान की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बीएसए रणवीर सिंह ने विद्यालय का निरीक्षण कराया। निरीक्षण में पाया गया कि विद्यालय की मान्यता केवल कक्षा 5वीं तक ही है, लेकिन कक्षा 6 और 7 की कक्षाएं भी संचालित की जा रही थीं।

बीएसए ने इस गंभीर मामले
विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुखलाल सिंह ने इस बात को स्वीकार किया कि विद्यालय में प्रवेश कक्षा पीसी से 8 तक का है। बीएसए ने इस गंभीर मामले में खंड शिक्षा अधिकारी को विद्यालय संचालक के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा विभाग ने की सख्त कार्रवाई
इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने सभी मान्यता प्राप्त विद्यालयों की मान्यता की पुनः: जांच करने का निर्णय लिया है। यह कदम शिक्षा व्यवस्था में पारदर्शिता और नियमों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है। 

Also Read