Lalitpur News : ललितपुर में पुलिसकर्मी का रिश्वतखोरी का वीडियो वायरल, सस्पेंड

सोशल मीडिया | अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल ने की शिकायत

Sep 26, 2024 18:18

ललितपुर में एक पुलिसकर्मी का रिश्वत मांगते हुए वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल ने की शिकायत।

Lalitpur News : ललितपुर में एक पुलिसकर्मी का रिश्वत मांगते हुए एक वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है। वीडियो में पुलिसकर्मी एक शिकायत पर कार्रवाई न करने के बदले 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। इस मामले की शिकायत अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सांसद, डीएम और पुलिस अधीक्षक से की है।

झूठे मामले में फंसाने की धमकी
अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि कोतवाली थाना अंतर्गत हल्का नंबर 2 में तैनात कांस्टेबल अखंड यादव के संरक्षण में गांव में जुआ खेला जा रहा है। वहीं अवैध रूप से शराब भी बेची जा रही है। कोई व्यक्ति पारिवारिक विवाद की तहरीर देता है, तो उस मामले में कॉन्स्टेबल द्वारा 20 हजार रुपये की रिश्वत ली जाती है। जो भी ग्रामीण पैसा देने से मना करता है, तो कॉन्स्टेबल उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी देता है।



वीडियो में कबूलनामा
कार्यकर्ताओं ने एक वीडियो जिलाधिकारी को सौंपा है। जिसमें एक पुलिसकर्मी एक महिला से बातचीत करते हुए कह रहा है कि जो वकील साहब के सामने 20 हजार रुपये देने की बात कही थी, वह दे दो, नहीं तो तुम्हारे खिलाफ एक महिला ने शिकायती पत्र और वीडियो दिया है। यदि यही शिकायती पत्र का वीडियो एसपी के पास पहुंच गया, तो इस मामले में कोतवाली भी नप जाएंगे।

पुलिसकर्मी सस्पेंड
सोशल मीडिया सेल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने आरक्षी अखंड प्रताप को निलंबित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक को विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Also Read