शामली में दर्जनों कार जलकर राख : पुलिस लाइन में लगी भीषण आग, ईवीएम का स्ट्रांग रूम जलने से बचा, जांच के आदेश

UPT | पुलिस लाइन में लगी भीषण आग

Apr 21, 2024 16:53

शामली जिले में शनिवार रात को पुलिस लाइन परिसर में खड़ी गाड़ियों में भीषण आग लग गई। संदिग्ध परिस्थितियों में लगी इस आग से करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गाड़ियां पूरी तरह से जलकर राख हो गई...

Shamli News : उत्तर प्रदेश के शामली जिले में शनिवार रात को एक हादसा हुआ है। पुलिस लाइन परिसर में खड़ी गाड़ियों में भीषण आग लग गई। संदिग्ध परिस्थितियों में लगी इस आग से करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गाड़ियां पूरी तरह से जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल भारत निर्वाचन आयोग और उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जानकारी दी गई। दरअसल, जहां आज आगज़नी की घटना हुई उसके पास ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का स्ट्रोंग रूम है।

डेढ़ दर्जन से अधिक गाड़ियां जलकर राख हो गई
जानकारी के मुताबिक, शामली के भैंसवाल रोड स्थित पुलिस लाइन परिसर में शनिवार रात करीब 11 बजे अचानक आग लग गई। आग पुलिस लाइन के उस हिस्से में लगी, जहां कई गाड़ियां खड़ी थी। मौके पर मौजूद लोगों ने देखा कि धुआं निकलने के बाद कुछ ही देर में लपटें बिखरने लगी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। दमकल कर्मियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गाड़ियां पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।  
बाल-बाल बचा ईवीएम का स्ट्रांग रूम
आनन-फानन में आग बुझाने के प्रयास किए गए, क्योंकि आग लगने की जगह से कुछ ही दूरी पर लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का स्ट्रांग रूम बनाया गया है। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और ईवीएम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस घटना से शामली पुलिस लाइन में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयासों पर नजर रखी। फिलहाल जांच की जा रही है कि आखिर आग कैसे लगी और इसमें किसी गड़बड़ी की भूमिका तो नहीं है।

आग लगने से हुआ भारी नुकसान
पुलिस लाइन में खड़ी गाड़ियों में आग लगने से उन्हें भारी नुकसान हुआ है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आग की चपेट में आई कुछ गाड़ियां पुलिस अधिकारियों की भी हो सकती हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Also Read