आरक्षण पर फैसले का विरोध : सपा, बसपा, आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता।

Aug 21, 2024 18:15

सपा व बसपा, आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

Chandauli News : बुधवार को चंदौली में समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और आरक्षण के मुद्दे पर दिए गए फैसले को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की। इसके अलावा, उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा,जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और सदर एसडीएम हर्षिका सिंह ने प्राप्त किया।

सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने इस मौके पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का हालिया फैसला आरक्षण के मुद्दे पर बहुत ही विवादास्पद है। उन्होंने बताया कि एससी, एसटी और ओबीसी समाज के लोग इस फैसले से बेहद दुखी हैं। उनका कहना था कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में विशेष रूप से इन समाजों को आरक्षण देने का प्रावधान किया था और अब इसके वर्गीकरण से उनकी स्थिति कमजोर हो सकती है। यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन इस मुद्दे पर लोकसभा में विशेष सत्र बुलाने की मांग करेंगे ताकि इस कानून पर पुनर्विचार किया जा सके और इसे तुरंत वापस लिया जाए।

बसपा कार्यकर्ताओं ने नगर में जुलूस निकाला 
प्रदर्शन के दौरान बसपा कार्यकर्ताओं ने पूरे नगर में जुलूस निकालकर अपनी ताकत का एहसास कराया और सरकार के खिलाफ विरोध जताया। बसपा नेता सत्येंद्र मौर्य ने कहा कि संविधान के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ स्वीकार नहीं की जाएगी। अमित यादव लाल ने संविधान के खतरे की ओर इशारा करते हुए सभी को एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता जताई।

 "हम लेकर रहेंगे आजादी, हम लेकर रहेंगे आरक्षण"
आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष शैलेश कुमार ने भी जोरदार नारे लगाते हुए कहा, "हम लेकर रहेंगे आजादी, हम लेकर रहेंगे आरक्षण।" उन्होंने आरक्षण के वर्गीकरण के विरोध में भारत बंद के तहत जारी आंदोलन की पुष्टि की और बताया कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक उन्हें उनका हक और अधिकार प्राप्त नहीं हो जाता। इस दौरान नंदन कुमार, नेहाल वाल्मीकि, अभिषेक चौधरी, चंद्रभान राव, सुरेश बागी समेत अन्य भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने संविधान में किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ के खिलाफ तीव्र विरोध व्यक्त किया। 

Also Read