अम्बेडकरनगर में 50 इलेक्ट्रिक बसों को मंजूरी : कई जिलों के लिए मिलेगी सुविधा, टांडा में बनेगा चार्जिंग सेंटर

कई जिलों के लिए मिलेगी सुविधा, टांडा में बनेगा चार्जिंग सेंटर
UPT | Electric bus

Jul 12, 2024 12:39

इस पहल का मुख्य उद्देश्य डीजल बसों से होने वाले प्रदूषण को कम करना है। बड़े शहरों में पहले से ही इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन हो रहा है और अब यह सुविधा अम्बेडकरनगर तक...

Jul 12, 2024 12:39

Short Highlights
  • अकबरपुर में 50 इलेक्ट्रिक बसें शुरू होने वाली हैं
  • ये बसें पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रयास हैं
  • एआरएम कार्यालय ने कार्यालय से प्रस्ताव मांगा था
Ambedkar nagar News : अकबरपुर बस स्टेशन में जल्द ही 50 इलेक्ट्रिक बसें शामिल होने वाली हैं। ये बसें अकबरपुर से वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और लखनऊ तक का सफर तय करेंगी। यह कदम यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

50 बसों का प्रस्ताव भेजा गया
शासन की इस पहल का मुख्य उद्देश्य डीजल बसों से होने वाले प्रदूषण को कम करना है। बड़े शहरों में पहले से ही इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन हो रहा है और अब यह सुविधा अम्बेडकरनगर तक भी पहुंच रही है। शासन ने एआरएम कार्यालय से इस संबंध में प्रस्ताव मांगा था, जिसके जवाब में कार्यालय ने 50 बसों का प्रस्ताव भेजा है।

कहां से कहां तक चलेंगी बसें?
एआरएम कार्यालय के अनुसार, इन नई इलेक्ट्रॉनिक बसों में से 20 बसें अकबरपुर-बस्ती-प्रयागराज मार्ग पर, 20 बसें अकबरपुर-लखनऊ मार्ग पर और 10 बसें अकबरपुर-अयोध्या-वाराणसी मार्ग पर संचालित होंगी। यह व्यवस्था मौजूदा 70 बसों के अतिरिक्त होगी, जो पहले से ही सेवा दे रही हैं।

टांडा बस स्टेशन पर चार्चिंग सेंटर
साथ ही इलेक्ट्रॉनिक बसों के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे की भी योजना बनाई जा रही है। एआरएम सीवी राम ने बताया कि इन बसों को चार्ज करने के लिए टांडा बस स्टेशन पर एक चार्जिंग सेंटर स्थापित किया जाएगा। यह परियोजना न केवल यात्रियों के लिए आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करेगी, बल्कि क्षेत्र में स्वच्छ परिवहन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी साबित होगी।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें