Ambedkar Nagar News : छह अवैध अस्पतालों पर कसा शिकंजा, जमकर की गई छापेमारी

छह अवैध अस्पतालों पर कसा शिकंजा, जमकर की गई छापेमारी
UPT | Symbolic Photo

Jul 10, 2024 15:41

डीएम अविनाश सिंह ने मंगलवार सुबह निर्देश दिया कि आलापुर और टांडा तहसील में टीम गठित कर अस्पतालों की सघन जांच की जाए। इसके बाद टांडा तहसील के इल्तिफातगंज में नायब तहसीलदार फकीरे दास और अपर सीएमओ डॉ...

Jul 10, 2024 15:41

Ambedkar Nagar News : मंगलवार को तहसील क्षेत्र टांडा और आलापुर में अवैध ढंग से संचालित अस्पतालों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान छह अस्पताल बिना लाइसेंस के संचालित होते पाए गए। इसके बाद इन सभी अस्पतालों को सील कर दिया गया। इसके साथ ही एक संचालक (झोलाछाप) के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

डीएम ने दिया निर्देश
डीएम अविनाश सिंह ने मंगलवार सुबह निर्देश दिया कि आलापुर और टांडा तहसील में टीम गठित कर अस्पतालों की सघन जांच की जाए। इसके बाद टांडा तहसील के इल्तिफातगंज में नायब तहसीलदार फकीरे दास और अपर सीएमओ डॉ. रामानंद सिद्धार्थ की टीम ने तीन अस्पतालों पर छापा मारा। जांच में नेशनल डायग्नोस्टिक सेंटर बिना लाइसेंस संचालित मिला, यहां सिर्फ एक कर्मचारी मौजूद था, वह संचालन संबंधित जानकारियां नहीं दे सका। इस पर टीम ने संबंधित अस्पताल को सील कर दिया।

सेंटर सील कर दिया
इसी बाजार स्थित भारत डायग्नोस्टिक सेंटर टीम पहुंची तो यहां अल्ट्रासाउंड मशीन के अलावा कई अन्य जांच की मशीनें मिलीं। यहां लगे बोर्ड पर पड़ोसी जनपद बस्ती के एक चिकित्सक का नाम अंकित था लेकिन वह मौके पर नहीं मिले। सेंटर के संचालन से संबंधित लाइसेंस तो था लेकिन जिस चिकित्सक का उल्लेख किया गया वह वहां नहीं मिले। इस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने सेंटर सील कर दिया। 

अस्पताल में डॉक्टर नहीं 
इसी इलाके में स्थित काफिया हेल्थ केयर सेंटर एंड हॉस्पिटल की टीम ने जांच की तो यहां डॉ. अब्दुल वहाब मिले जो बीयूएमएस डिग्रीधारक थे। अस्पताल के संचालन के लिए रजिस्ट्रेशन पर चिकित्सक डॉ. शारिक कुमार प्रियदर्शी का नाम था। इनके अलावा पार्ट टाइम चिकित्सक के रूप में डॉ. अवनीश का नाम था। ओटी टेक्नीशियन प्रवीण कुमार और दिग्विजय का नाम अंकित था लेकिन मौके पर कोई भी नहीं मिला, इस पर इसे भी सील कर दिया।

संचालक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा
उधर तहसील क्षेत्र आलापुर के एसडीएम सदानंद सरोज व नोडल अधिकारी/डिप्टी सीएमओ डॉ. आशुतोष ने तेंदुआई कला स्थित बंगाली दवाखाना पर छापा मारा, बगैर लाइसेंस के संचालित मिला। अस्पताल को सील करते हुए संचालक एसके विश्वास को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद टीम ने पदुमपुर स्थित राज हॉस्पिटल और राजेसुल्तानपुर स्थित आशीर्वाद हॉस्पिटल को भी अलग-अलग गड़बड़ियों के चलते सील कर दिया। इसके अलावा राजेसुल्तानपुर स्थित मृत्युंजय क्लीनिक निरीक्षण में गड़बड़ी मिली। इस पर संचालक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा।

Also Read

देवरिया डीएम की निजी कार टैक्सी से टकराई, टैक्सी चालक गंभीर रूप से घायल

17 Jul 2024 10:20 PM

बाराबंकी Barabanki News : देवरिया डीएम की निजी कार टैक्सी से टकराई, टैक्सी चालक गंभीर रूप से घायल

बाराबंकी में देवरिया जनपद की जिलाधिकारी की निजी कार और एक टैक्सी में जबरदस्त भिडंत हो गई। डीएम की गाड़ी का एयर बैग खुलने से गाड़ी में सवार लोगो को... और पढ़ें