अमेठी से बड़ी खबर : गवाही देने जा रहे परिवार पर हत्यारोपी ने धारदार हथियार से किया हमला, तीन गंभीर

गवाही देने जा रहे परिवार पर हत्यारोपी ने धारदार हथियार से किया हमला, तीन गंभीर
UPT | घायलों को ले जाती पुलिस

Aug 30, 2024 16:54

उत्तर प्रदेश की अमेठी पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां गवाही देने जाने के लिए पुलिस सुरक्षा लेने थाने जा रहे एक परिवार पर हिस्ट्रीशीटर अपराधी ने...

Aug 30, 2024 16:54

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां गवाही देने जाने के लिए पुलिस सुरक्षा लेने थाने जा रहे एक परिवार पर हिस्ट्रीशीटर अपराधी ने अपने परिवार के साथ लाठी डंडों और धारदार हथियार से रास्ते में हमला कर दिया। हमले में दो महिलाओं समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें तीन की हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं घटना की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने कराया अस्प्ताल में भर्ती
घटना की जानकारी मिलते ही अमेठी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को अमेठी सीएचसी लेकर गई। जहां से 60 वर्षीय कमाल खान पुत्र मोहम्मद उमर, 20 वर्षीय मकसूद राना और 15 वर्षीय मोहम्मद राना की गंभीर हालत देख ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। जबकि सायरा बानो और बहू तराना पत्नी हसमत राना की स्थिति ठीक बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही गौरीगंज सीओ अखिलेश वर्मा अस्पताल पहुंचे और घायलों से पूछताछ की।

हत्या के मामले में होनी फाइनल बहस
जानकारी के अनुसार, अमेठी कोतवाली क्षेत्र के बेनीपुर गांव में रहने वाली सायरा बानो और उसकी बेटी पर 10 साल पहले गांव के ही रहने वाले दबंगों ने हमला कर दिया था। जिसमें सायरा बानो की बेटी रुबिया बानो की मौत हो गई थी। हमले में सायरा बानो बच गई थी। बेटी की हत्या के मामले में गांव के हिस्ट्रीशीटर अपराधी हकीमुद्दीन उर्फ बच्चा और उनके कई अन्य साथी आरोपी थे। जिसका मुकदमा दीवानी न्यायालय में चल रहा था। मुकदमें में शुक्रवार को फाइनल बहस होनी थी और मृतक बेटी के परिवार की गवाही होनी थी। आरोप है कि इससे पहले ही आरोपीयों ने पूरे परिवार पर हमला कर दिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है।
 
सुरक्षा लेने के लिए पुलिस थाने जा रहा था परिवार
फाइनल बहस में जाने के पहले सायरा बानो उसका पति कमाल खान, बेटा मकसूद राना, मोहम्मद राना और बहू तराना घर से निकालकर अमेठी कोतवाली पुलिस सुरक्षा लेने जा रही थी। जैसे ही घर से बाहर निकले और कुछ दूर गए थे कि विपक्षी हकीमुद्दीन उर्फ बच्चा ने अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ पीडित परिवार पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। दबंगों के हमले से बचने के लिए परिवार जब घर के अंदर गया, तो दबंगों ने घर के अंदर घुसकर पूरे परिवार को लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर मरणासन्न स्थिति में छोड़कर फरार हो गए। वहीं मामले में सीओ ने कहा कि दो पक्षों में विवाद हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर किया जाएगा।

पुलिस की लापरवाही आई सामने
हलांकि इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पीड़ित की बेटी की हत्या के बाद पीड़ित पर कई बार हमला हो चुका था। इसके बाद पीड़ित को न्यायालय जाने के लिए पुलिस की सुरक्षा मिलती थी। शुक्रवार को फाइनल बहस थी, इस बात की जानकारी पुलिस को भी थी। उसके बावजूद भी पुलिस पीड़ित के घर नही गयी। पीड़ित परिवार सुरक्षा लेने के लिए अमेठी कोतवाली जाने के निकला था। लेकिन घर से निकलते ही आरोपियों ने हमला कर दिया।

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें