advertisements
advertisements

राममंदिर पहुंचे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा : रामलला को दंडवत प्रणाम किया, बताई अयोध्या आने की वजह

रामलला को दंडवत प्रणाम किया, बताई अयोध्या आने की वजह
UPT | जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल और गाजीपुर से पूर्व सांसद मनोज सिन्हा

May 03, 2024 15:29

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल और गाजीपुर से पूर्व सांसद मनोज सिन्हा अयोध्या दौरे पर पहुचें हैं। शुक्रवार को मनोज सिन्हा ने राममंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने रामलला को दंडवत प्रणाम किया

May 03, 2024 15:29

Ayodhya News : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल और गाजीपुर से पूर्व सांसद मनोज सिन्हा अयोध्या दौरे पर पहुचें हैं। शुक्रवार को मनोज सिन्हा ने राममंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने रामलला को दंडवत प्रणाम किया। दर्शन से पहले उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में अयोध्या आने की वजह बताई। बता दें कि उपराज्यपाल का गाजीपुर से पूर्व सांसद रह चुके हैं। बीते देनों उन्होंने गाजीपुर का दौरा किया था।

उपराज्यपाल ने रामलला के दर्शन किए
मनोज सिन्हा शुक्रवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत की और बताया कि 'रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मैं नहीं आ सका था, इसलिए आज यहां राम लला सरकार और बजरंगबली का आशीर्वाद लेने आया हूं।' इसके बाद उपराज्यपाल ने रामलला के दर्शन किए और साथ ही सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में बजरंगबली का दर्शन-पूजन किया।
गाजीपुर से गहरा रिश्ता
बता दें कि भाजपा ने अगस्त 2020 में उन्हें जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल बनाया गया। मनोज सिन्हा 1996, 1999 और 2014 में तीन बार गाजीपुर से सांसद रह चुके हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के बड़े चेहरे हैं। हालांकि, 2019 में गाजीपुर से लोकसभा चुनाव वो हार गए थे, जिसे एक बड़ा झटका माना गया था।

कॉलेज टाइम से राजनीति का शौक
मनोज सिन्हा गाजीपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता स्कूल में प्रिंसिपल हुआ करते थे। परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और एक बेटा है। बेटा सॉफ़्टवेयर इंजीनियर है और दामाद भी पेशे से इंजीनियर हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद भी उन्होंने कभी नौकरी नहीं की और कॉलेज के जमाने से ही राजनीति में हैं।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें