Barabanki News : दिव्यांग अनाथालय में किशोरी से दुष्कर्म और अपहरण के मामले में 3 गिरफ्तार

दिव्यांग अनाथालय में किशोरी से दुष्कर्म और अपहरण के मामले में 3 गिरफ्तार
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jul 11, 2024 19:35

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अवैध रूप से संचालित दिव्यांग अनाथालय में दो किशोरियों से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए...

Jul 11, 2024 19:35

Barabanki News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अवैध रूप से संचालित दिव्यांग अनाथालय में दो किशोरियों से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेजा है। वहीं संस्था द्वारा संचालित अवैध रूप से अनाथालय की निगरानी पर लापरवाह दिव्यांग कल्याण विभाग बोर्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

फोरेंसिक टीम ने मौके पर की जांच
जानकारी के अनुसार हैदरगढ़ कोतवाली इलाके में संचालित एक दिव्यांग अनाथालय में दो किशोरियों से सामूहिक दुष्कर्म पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। जिले की हैदरगढ़ कोतवाली में अवैध तरीके से संचालित एक दिव्यांग अनाथालय की संचालिका ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में संस्थान के प्रबंधक सहित तीन अन्य लोगों पर दो किशोरियों के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद पुलिस व फोरेंसिक टीम ने मौके से समुचित साक्ष्यों को एकत्रित कर आरोपी प्रबंधक सहित तीन पर मुकदमा दर्ज किया है। 

प्रबंधक सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
जानकारी के मुताबिक हैदरगढ़ कोतवाली को दिए गए शिकायती पत्र में दिव्यांग सेवा संस्थान आश्रय गृह की संचालिका ने आरोप लगाया कि यहां विगत कई महीनो से मानसिक रूप से बीमार चार किशोरियों और एक बालक रह रहा है। इस अनाथालय के प्रबंधक सुल्तानपुर निवासी राजेश कुमार रत्नाकर है। आरोप है कि उन्होंने अपने साथी राम कैलाश के साथ बीती 25 व 30 अप्रैल को किशोरियों के साथ दुष्कर्म किया। जिसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई। 21 जून को राजेश कुमार अपने साथियों के साथ पहुंचा और अपनी सफेद कार से तीन किशोरियों को लेकर चला गया। फिर उसी कार से पुलिस को लेकर अनाथालय आया और बच्चों की गिनती कराकर बोला कि एक किशोरी गायब है। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि मामले में प्रबंधक सहित तीन को हिरासत में लेकर उन पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अतिरिक्त पूरे मामले के समस्त पहलुओं की जांच पुलिस सघनता से कर रही है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
इस अवैध दिव्यांग अनाथालय में किशोरियों के साथ हुए इस मामले के प्रकाश में आने पर यहां हुए कारनामों की गुत्थी पुलिस की जांच में सुलझेगी। अभी तक की जांच में जो निकलकर आया है उसके अनुसार इस दिव्यांग अनाथालय का पंजीकरण सुल्तानपुर में है। जिसकी शाखा बाराबंकी के हैदरगढ़ में संचालित है। जबकि इसका चार माह पहले विभाग से होने वाला पंजीकरण भी खत्म हो गया है।

डीएम ने कराई जांच
एसपी दिनेश कुमार सिंह के अनुसार इस मामले में सुल्तानपुर के रहने वाले राजेश कुमार रत्नाकर, बाराबंकी के बदोसराय के रहने वाले रामकैलश गौतम, सुल्तानपुर की कोतवाली देहात इलाके की नारायणपुर की रहने वाली अमृता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूरे मामले में डीएम बाराबंकी द्वारा जांच कराई गई और व्यवस्था सही न मिलने पर 1 ज्ञात आश्रित को उसके घर जबकि 3 अज्ञात आश्रितो को लखनऊ शिफ्ट कराया गया है और अपह्त युवती की तलाश के लिए पुलिस की 4 टीम गठित की गई है।

Also Read

अयोध्या पहुंचे अभिनेता सुमन तलवार ने किया प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का बखान

13 Jul 2024 08:23 PM

अयोध्या Ayodhya News : अयोध्या पहुंचे अभिनेता सुमन तलवार ने किया प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का बखान

अयोध्या पहुंचे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने- माने अभिनेता गब्बर इज बैक फ़िल्म से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले सुमन तलवार ने हनुमंत लाल जी के साथ प्रभु श्रीराम लला का दर्शन पूजन किया... और पढ़ें