Barabanki News : टोलकर्मियों की कार्यशैली से बढ़ रहा गुस्सा, भाकियू ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम...

टोलकर्मियों की कार्यशैली से बढ़ रहा गुस्सा, भाकियू ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम...
UPT | एसडीएम को ज्ञापन सौंपते भारतीय किसान यूनियन के लोग।

Aug 22, 2024 17:48

जिले के अहमदपुर टोल प्लाजा पर बीते दिनों हुए विवाद में एकपक्षीय कार्रवाई से नाराज भाकियू धर्मेंद्र गुट ने गुरुवार को एसडीएम रामसनेही घाट को ज्ञापन देकर दोषी टोलकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की...

Aug 22, 2024 17:48

Barabanki News : जिले के अहमदपुर टोल प्लाजा पर बीते दिनों हुए विवाद में एकपक्षीय कार्रवाई से नाराज भाकियू धर्मेंद्र गुट ने गुरुवार को एसडीएम रामसनेही घाट को ज्ञापन देकर दोषी टोलकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई न होने पर 25 अगस्त को टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

ये है पूरा मामला
20 अगस्त को असंद्रा थाना क्षेत्र के किठैय्या गांव निवासी शिवेंद्र प्रताप सिंह अपने परिवार के साथ कार से लखनऊ जा रहे थे। रास्ते में लखनऊ अयोध्या राजमार्ग पर जैदपुर थाना क्षेत्र में आने वाले अहमदपुर टोल प्लाजा पर पहुंचने पर सोमेंद्र मिश्र और अन्य टोलकर्मियों ने शिवेंद्र और उसके परिवार के साथ अमानवीय व्यवहार किया। कार का शीशा तोड़ डाला।विरोध करने पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। घटना के बाद दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी थी। लेकिन, पुलिस ने टोलकर्मियों की तहरीर पर पूर्व प्रमुख दिनेश सिंह आदि के विरुद्ध मुकदमा लिख लिया और शिवेंद्र की तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की। 

तेजी से बढ़ रहा गुस्सा
जैदपुर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से नाराज भाकियू धर्मेंद्र गुट के पदाधिकारी गुरुवार को एसडीएम राम आसरे वर्मा से मिले और दोषी टोलकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। संगठन के प्रदेश प्रभारी मायाराम यादव और जिलाध्यक्ष सूरज सिंह सिसौदिया ने बताया कि यदि दो दिन में दोषी टोलकर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं की गई तो 25 अगस्त को टोल प्लाजा पर किसान धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। भाकियू नेताओं ने बताया कि टोलकर्मी आएदिन किसानों से अभद्रता करते हैं। कार्रवाई न होने से इनके हौंसले बुलंद हैं। यदि समय रहते टोलकर्मियों की मनमानी पर अंकुश न लगाया गया तो जनाक्रोश कभी भी भड़क सकता है। जिसके समर्थन में अन्य संगठनों ने भी सहमति जताई है।

एकतरफा कार्रवाई की निंदा
घटना के बाद से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर टोलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज होती जा रही है। लोग जैदपुर पुलिस द्वारा की गई एकतरफा कार्रवाई की निंदा कर रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी मायाराम यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामसुरेश तिवारी, जिलाध्यक्ष सूरज सिंह सिसौदिया, जिला महामंत्री अनुराग गुप्ता रिशू, प्रभाकर तिवारी, विकास पाठक, राजीव तिवारी, दीपांशु सिंह, भक्तिमान पांडेय और राजितराम आदि मौजूद रहे।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें