Barabanki News : बाबा उतारते हैं भूत प्रेत, मजार पर लगती है श्रद्धालुओं की भीड़, जानें कैसे होता है इलाज

बाबा उतारते हैं भूत प्रेत, मजार पर लगती है श्रद्धालुओं की भीड़, जानें कैसे होता है इलाज
UPT | मजार पर इकट्ठी भीड़

Jul 09, 2024 17:15

बाराबंकी जिले में एक मजार पर अंधविश्वास का बड़ा मामला सामने आया है। यहां मजार पर हर बृहस्पतिवार को अंधविश्वास के जाल में फंसी महिलाओं और लड़कियों का जमावड़ा लगता है। महिलाओं-लड़कियों के...

Jul 09, 2024 17:15

Barabanki News : बाराबंकी जिले में एक मजार पर अंधविश्वास का बड़ा मामला सामने आया है। यहां मजार पर हर बृहस्पतिवार को अंधविश्वास के जाल में फंसी महिलाओं और लड़कियों का जमावड़ा लगता है। महिलाओं-लड़कियों के साथ पुरुष भी भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने के लिए यहां पहुंचते हैं। मजार पर बैठे मौलाना अंधविश्वास का यह पूरा खेल खेलते हैं। अंधविश्वास का यह खेल सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने आया है।

मिर्जापुर गांव के बाहर मुंडा शाह बाबा की मजार 
अंधविश्वास का यह पूरा खेल बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर गांव में चल रहा है। यहां गांव के बाहर एक मुंडा शाह बाबा की मजार है। कई सालों से बृहस्पतिवार को इस मजार पर बैठकर एक मौलाना महिलाओं और लड़कियों के साथ यहां आने वाले पुरुषों के ऊपर से भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने और बीमारों को ठीक करने का दावा करता है। यहां पर मौजूद लोग इस पूरे तमाशे के बाबत बताते हैं कि मौलाना के पास शैतानी शक्तियों से लड़ने की शक्ति है। जिससे वह इस मजार पर बैठकर लोगों का इलाज करके उन्हें ठीक करते हैं। मजार पर आने वाले लोग बताते हैं कि यहां पर बहुत लोग ठीक हुए हैं, जो काफी दूर-दूर से मौलाना के पास आए थे।

दूर दूर से आते हैं लोग
जनपद में कई जगह मजारों पर ऊपरी साया हटवाने के लिए लोग जाते हैं। यहां भी लोग भूत प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए आते हैं। सिर्फ जनपद से ही नहीं, जनपद के बाहर से भी लोग यहां आते हैं। उनका विश्वास है कि यहां आने से भूत प्रेत बाधा से मुक्ति मिलती है।फिलहाल मजार की चर्चा सोशल मीडिया पर इस समय जोरों पर है। अब सच्चाई जो भी हो, लेकिन आज के समय में झाड़ फूंक एक अंधविश्वास ही है।

Also Read

घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

20 Jul 2024 02:32 PM

बाराबंकी Barabanki News : घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

बाराबंकी जिले में सरयू नदी में नेपाल से लगातार छोड़े जा रहे पानी से तराई क्षेत्रों में लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सरयू के घटते बढ़ते जलस्तर के कारण नदी किनारे बसे गांवों के लोगों में दहशत का... और पढ़ें