Barabanki News :  राज्य पेयजल और नमामि गंगे की बैठक हुई संपन्न, जल प्रकृति का है एक अमूल्य अंग

राज्य पेयजल और नमामि गंगे की बैठक हुई संपन्न, जल प्रकृति का है एक अमूल्य अंग
UPT | हरी झंडी दिखाकर रैली को किया गया रवाना

Aug 06, 2024 19:51

जनपद बाराबंकी के बनीकोडर ब्लॉक में राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अंतर्गत कार्यशाला के साथ 8 गतिविधियों के आयोजन के साथ शुभारंभ हरी झंडी दिखा कर...

Aug 06, 2024 19:51

Barabanki News : जनपद बाराबंकी के बनीकोडर ब्लॉक में राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अंतर्गत कार्यशाला के साथ 8 गतिविधियों के आयोजन के साथ शुभारंभ हरी झंडी दिखा कर मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी विनय कुमार मिश्रा और सहायक विकास अधिकारी पंचायत शैलेंद्र कुमार दुबे के नेतृत्व में संपन्न हुआ। प्योर लाइफ सोसाइटी अमरावती की टीम ने बताया कि टीमें ब्लॉक के सभी ग्राम पंचायत और राजस्व ग्राम में जाकर जागरुकता का कार्यक्रम करेंगी।

जल है तो कल है हमारा
जागरुकता कार्यक्रम में ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यशाला, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ कल्याण समिति की बैठक, पेयजल समिति की बैठक, स्वछता मेले का आयोजन, नुक्कड़ नाटक, वॉल राइटिंग जल जांच , प्रोजेक्टर अन्य गतिविधियों का संचालन किया जाना है। खण्ड विकास अधिकारी ने जल, स्वास्थ्य,स्वच्छता पर बात करते हुए और (FHTC) फंखशनल हाउस होल्ड टाइप कनेक्शन के लाभ पर अपने विचारों को साझा किया। सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने जल जीवन मिशन से आम जन मानस तक किस प्रकार से लाभ पहुंचेगा। इस विषय पर विशेष चर्चा किया, साथ में कहा कि जल है तो कल है हमारा। हम सभी को जल को संरक्षित करना और दोहन नहीं करना है क्योंकि जल प्रकृति का एक अमूल्य अंग है जिससे समस्त संसार के जीवधारियों के जीवन को जीने के लिए अत्यधिक जरूरी है और राज्य पेयजल स्वछता मिशन की टीम को सफल कार्यक्रम संचालन कराने के लिए शुभकामनाएं दी।

ये लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में ब्लॉक के बीडीओ विनय कुमार मिश्रा,एडीओ पंचायत शैलेंद्र कुमार दुबे और ब्लॉक के अन्य सभी पदाधिकारी गण मौजूद रहे। डीपीसी सक्षम प्रताप सिंह, ADPC आदेश कुमार वर्मा, सुभम् विश्वकर्मा, शाज़ेब ख़ान और स्टेट मास्टर ट्रेनर सत्येंद्र कुमार वर्मां अन्य सभी प्योर लाइफ सोसाइटी अमरावती की टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें