advertisements
advertisements

Barabanki News : स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने सीएससी का किया निरीक्षण, सुविधाओं के बारे में मरीजों से ली जानकारी

स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने सीएससी का किया निरीक्षण, सुविधाओं के बारे में मरीजों से ली जानकारी
UPT | मरीज से जानकारी लेती टीम

May 06, 2024 19:42

जिले में स्वच्छ भारत अभियान के तहत तीन सदस्यीय टीम ने CHC का निरीक्षण किया। कायाकल्प टीम ने स्वच्छता और चिकित्सक की तैनाती, OPD की स्थिति के संग में मेडिकल वेस्ट...

May 06, 2024 19:42

Barabanki News : जिले में स्वच्छ भारत अभियान के तहत तीन सदस्यीय टीम ने CHC का निरीक्षण किया। कायाकल्प टीम ने स्वच्छता और चिकित्सक की तैनाती, OPD की स्थिति के संग में मेडिकल वेस्ट, कूड़ा निस्तारण सहित आदि बिंदुओं के बारे में गहनता से जानकारी हासिल की तो अस्पताल के वार्डों, इमरजेंसी, ओपीडी की  सेवाएं, व्यवस्थाएं, संसाधनों को देख निरीक्षण टीम संतुष्ट नजर आई।

ओपीडी पर्चों के बारे में ली सम्पूर्ण जानकारी
कायाकल्प अवार्ड योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार से नामित टीम सोमवार के सुबह लगभग दस बजे सूरतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। डाॅ.आरिफ के नेतृत्व में पहुंची इस टीम पर डाॅ. आश मोहम्मद, डाॅ. दिलीप वर्मा उपस्थित रहे। उधर मिशन कायाकल्प टीम ने सबसे पहले गेट के समीप पर बनाएं जा रहे ओपीडी पर्चों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी ली।

प्रसव कक्ष पहुंचीं टीम ने स्टाफ नर्स एवं एनम से रिकार्ड के रखरखाव, प्रसव के तौर तरीके सहित होने वाली असुविधाओं से संबंधित सवाल भी किए। वार्ड पर भर्ती धनोलिया की निवासी शाकिरा पत्नी जुबैर से पूछा कि कब से भर्ती हो, उसने रविवार से भर्ती होनी की बात कहीं। तो वहीं बेड पर मौजूद मरीज गोवा मंझारा के निवासी सीमा, ढकवा गांव की मरीज आदि ने सुविधाएं मिलने की बात कहीं।

वेक्सीन के बारे में जानकारी ली
टीम ने कोल्ड चेन रुम पहुंचकर वैक्सीन के बारे में मौजूद आईओ शैलकुमारी और अमीचन्द से वैक्सिनेशन सेंटर तक पहुंचने के संग शेष वेक्सीन के बारे में जानकारी ली। OPD में दिखाने आई मरीजों ने सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीनें लगाएं जाने की बात रखी। वहीं नेत्र परीक्षण रूम में डॉ. अमृता पाटिल और दांत विभाग में डाॅ. अपूर्वा शर्मा से और टीबी लैब में उमेश मिश्रा, सुरेश राजपूत से तो इमरजेंसी,जेवाईसी वार्ड, मिनी स्केल रूम,परिसर में लगें पेड़-पौधों व वाटरकूलर, प्रेरणा कैंटीन को भी देखा और उसके बारे में प्रश्नोत्तरकर सही जवाब तलाशे, ताकि इस सीएचसी के रैंकिंग एवं बजट में इजाफा हो और पुरस्कार भी मिल सके।

ये लोग रहे मौजूद
  टीम ने उपस्थित डॉक्टर और कर्मचारियों के साथ फोटो खिंचवाई। दो घंटे का निरीक्षण कर टीम करीब 12 बजे वापस चलीं गईं। अधीक्षक डॉ. संजय कुमार पांडेय, डॉ. ज्योति तिवारी, डॉ.रिजवान अहमद, डॉ. फुरकान, डॉ. प्रवीन कुमार, डॉ. प्रदीप, डा. वरुण पाल सिंह सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें