Barabanki News : महिला चिकित्सालय अचानक पहुंचे सीडीओ, अव्यवस्था पर भड़के, जानें क्या दिए निर्देश

महिला चिकित्सालय अचानक पहुंचे सीडीओ, अव्यवस्था पर भड़के, जानें क्या दिए निर्देश
UPT | जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण करते सीडीओ।

Aug 03, 2024 18:15

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने अस्पताल के जिम्मेदारों को जरूरी...

Aug 03, 2024 18:15

Barabanki News : मुख्य विकास अधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अव्यवस्था पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने अस्पताल के जिम्मेदारों को जरूरी निर्देश दिए। 

खाने की गुणवत्ता से समझौता न करें
मुख्य विकास अधिकारी ने जिला महिला चिकित्सालय के पैथालॉजी, एसएनसीयू, लेबर रूम, अन्य वार्डों तथा रैन बसेरे का निरीक्षण किया। उन्होंने खाने की गुणवत्ता भी जांची। सीडीओ ने खाने की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने की चेतावनी दी। रैन बसेरे में तीमारदारों की सुविधा के लिए और पंखे लगवाने तथा चिकित्सालय की साफ-सफाई की व्यवस्था सुदृढ़ करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को बाहर की दवा न लिखी जाए। मरीजों की देखभाल एवं उपचार में सुधार लाने, चिकित्सालय में तीमारदारों के उपयोग के लिए बनाए गए बाथरूम को ठीक कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मरीजों का भी हाल जाना। 

लापरवाही बर्दाश्त नहीं
निरीक्षण के दौरान एक ही लिफ्ट काम करते हुए पाया गया, दूसरा खराब मिला। उसे ठीक करने के निर्देश दिए। सीडीओ ने निरीक्षण के दौरान महिला सीएमएस समेत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को हिदायत दी कि किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें