बाराबंकी में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर उमड़ा जनसैलाब : शहर भर को सजाया गया, भव्य जुलूस निकाला गया

शहर भर को सजाया गया, भव्य जुलूस निकाला गया
UPT | ईद मदुन्नबी के मौके पर उमड़ी भीड़

Sep 16, 2024 21:04

बाराबंकी जिले के बड़ेल पीरबतावन बेगमगंज क्षेत्र में 12 रबी उल अव्वल के अवसर पर ईद मिलादुन्नबी की धूमधाम से मनाया गया।

Sep 16, 2024 21:04

Barabanki News : बाराबंकी जिले के बड़ेल पीरबतावन बेगमगंज क्षेत्र में 12 रबी उल अव्वल के अवसर पर ईद मिलादुन्नबी की धूमधाम से मनाया गया। हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के जन्मदिन के मौके पर पूरा शहर रोशनी से जगमगा उठा। मुस्लिम समुदाय ने बड़े उत्साह के साथ जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और जुलूस निकाला। शहर के विभिन्न हिस्सों को सजाया गया और जगह-जगह मस्जिदों के गेट और स्टेज बनाए गए। हजारों की संख्या में लोगों ने जुलूस में शामिल होकर अपनी श्रद्धा अर्पित की। जुलूस में कई अंजुमन शामिल हुईं और नतिया कलाम पढ़े गए, जिससे माहौल और भी भव्य हो गया।

ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर बाराबंकी में भव्य जुलूस
बड़ेल में बज्मे रहमत बड़ेल द्वारा झंडा मोहम्मदी का जुलूस दोपहर से शुरू हुआ। यह जुलूस बड़ेल, बड़ेल चौराहा, नाका सतरिख, पीरबतावन, धनोखर, बेगमगंज और गुरुद्वारा गांव के गली-मोहल्लों में भ्रमण करता हुआ देर शाम अपने गंतव्य पर पहुंचा। इस दौरान पुष्प वर्षा, माल्यार्पण और मिष्ठान वितरण किया गया, जिससे जुलूस का स्वागत श्रद्धा और अकीदत के साथ किया गया।



मौलाना ने दिया इंसानियत और मोहब्बत का संदेश
जुलूस को संबोधित करते हुए मौलाना ने कहा कि जब पूरी दुनिया में इंसानियत संकट में थी और महिलाओं और बेटियों पर जुल्म हो रहे थे, तब 25 अप्रैल 571 ईस्वी को 12 रबीउल अव्वल को शहरे मक्का शरीफ में हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी इंसानियत और मोहब्बत का संदेश फैलाया। मौलाना ने यह भी कहा कि जब तक सूरज-चांद रहेगा, हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन अमर रहेगा और झंडा मोहम्मदी का जुलूस जारी रहेगा।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें