Barabanki News : जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हिसाल बारी किदवई, पूर्व अध्यक्ष रामगोपाल शुक्ला को 208 मतों से किया पराजित

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हिसाल बारी किदवई, पूर्व अध्यक्ष रामगोपाल शुक्ला को 208 मतों से किया पराजित
UPT | विजयी अध्यक्ष का स्वागत करते अधिवक्ता

Apr 26, 2024 15:51

अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के बाद हिसाल बारी किदवई का साथी वकीलों ने जोरदार स्वागत किया। उन पर फूलों और अबीर गुलाल की बारिश की गई, स्वागत में ढोल नगाड़े बजाए गए। जमकर जश्न मनाया गया।

Apr 26, 2024 15:51

Barabanki News : बाराबंकी जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण माहौल में गुरुवार को संपन्न हो गई। युवा अधिवक्ता हिसाल बारी किदवई अध्यक्ष चुने गए तो महामंत्री पद पर अशोक कुमार वर्मा ने जीत दर्ज की है। हिसाल बारी किदवई ने 208 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जिला बार के पूर्व अध्यक्ष रामगोपाल शुक्ला को करारी शिकस्त दी। 

आपको बता दें कि जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में जातीय समीकरण और धार्मिकता के आधार पर मतदान न होकर नेतृत्व क्षमता, योग्यता, अनुभव और मुद्दों को तरजीह देते हुए युवा अधिवक्ता हिसाल बारी किदवई को अधिवक्ताओं ने नवनिर्वाचित कार्यकारणी का बार अध्यक्ष चुना। अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के बाद हिसाल बारी किदवई का साथी वकीलों ने जोरदार स्वागत किया। उन पर फूलों और अबीर गुलाल की बारिश की गई, स्वागत में ढोल नगाड़े बजाए गए। जमकर जश्न मनाया गया।

वकीलों के हित में हर जरूरी कदम उठाएंगे
जीत दर्ज करने के बाद हिसाल बारी किदवई ने कहा कि बार के इतिहास में रिकॉर्ड मतों से जिताने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ताओं व साथियों का दिल से आभार। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि बार की गरिमा को और बढ़ा सकूं। अधिवक्ताओं से जुड़े हर मामले में सदैव साथ खड़ा रहूंगा। उन्होंने कहा कि वकीलों के सम्मान और वेलफेयर के लिए बेहतर से बेहतर काम करना ही उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने बार और कोर्ट के बीच तालमेल बनाकर वादकारियों को सस्ता व सुलभ न्याय मुहैया कराए जाने की कोशिश किए जाने का भी दावा किया। नव निर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि वह वकीलों के हित में हर जरूरी कदम उठाएंगे। सरकारों के जरिए वकीलों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने का काम करेंगे। उन्होंने वकालत के पेशे को बदनाम करने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने की भी बात कही है। 

परिणाम आते ही समर्थक खुशी से झूम उठे 
गौरतलब है कि जिला बार एसोसिएशन की 21 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 24 अप्रैल को खासी गहमागहमी के बीच वोट डाले गए थे। वकीलों ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। 94 फीसदी से ज्यादा वोटरों ने मतदान किया था। मतगणना देर शाम तक चली। लेकिन सुबह से ही परिणाम को लेकर वकीलों के साथ ही जनमानस में उत्सुकता रही। चुनाव अधिकारी ने विजयी सभी प्रत्याशियों को जीत का प्रमाणपत्र दिया। वहीं परिणाम आते ही समर्थक खुशी से झूम उठे और गाजे बाजे के साथ अबीर-गुलाल खेलते हुए कचहरी पहुंचे और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की बधाई दी।

Also Read

बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

5 Oct 2024 04:48 PM

बाराबंकी Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ... और पढ़ें