Barabanki News : बीवी मायके में और पति ने किया दूसरा निकाह, विरोध करने पर किया ये हाल...

बीवी मायके में और पति ने किया दूसरा निकाह, विरोध करने पर किया ये हाल...
UPT | बाराबंकी में बीवी को तलाक दिए बिना किया दूसरा निकाह।

Jul 09, 2024 12:05

बाराबंकी में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना पति के दूसरा निकाह करने का मामला सामने आया है। जब पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति समेत ससुरालियों ने उसकी पिटाई कर दी। पीड़ित पत्नी की...

Jul 09, 2024 12:05

Barabanki News : बाराबंकी में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना पति के दूसरा निकाह करने का मामला सामने आया है। जब पहली पत्नी ने इसका विरोध किया तो पति समेत ससुरालियों ने उसकी पिटाई कर दी। पीड़ित पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दूसरी पत्नी समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ये है पूरा मामला
एक महिला ने बिना तलाक दिए पति पर दूसरा निकाह करने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति और दूसरी पत्नी समेत पांच सदस्यों के विरुद्ध केस दर्ज हुआ है। मोहम्मदपुर खाला थाने में तहरीर देकर सूरतगंज कस्बा की गुलनाज ने गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि उसका निकाह दो वर्ष पहले 30 मार्च को इसी थाने के बखरिया टोला कस्बा बेलहरा निवासी आवेश के संग हुआ था। लेकिन, पुत्री के जन्म के बाद से ससुराल वाले उसको कम दहेज लाने का ताना मार प्रताड़ित करते थे। मारपीट कर घर से भगा दिया। तब वह मायके चली आई।
 
बीवी मायके में, पति ने किया दूसरा निकाह
कुछ दिन पहले उसे ज्ञात हुआ कि आवेश ने दूसरा निकाह कर लिया है। 17 जून को गुलनाज अपनी मां और मामा के साथ ससुराल पहुंची तो उसने देखा कि आवेश ने सीतापुर जिले के महमूदाबाद थाने के बेहमा चौकी स्थित भट्टे के निकट रहने वाली रहनुमा से दूसरा निकाह करके उसे ले आया है। गुलनाज ने बिना तलाक दूसरी शादी किए जाने का कारण पूछा, तब पति आवेश व सास नूरबानो, ससुर अमीन, देवर मोबीन और रहनुमा ने एक राय होकर मारा पीटा और धक्का मारकर घर से भगा दिया। गुलनाज ने दूसरी पत्नी के घर वालों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। 

जांच में जुटी पुलिस
उधर, गुलनाज की तहरीर पर जान से मार देने की धमकी देने, बिना तलाक दूसरी शादी करने और दहेज उत्पीड़न सहित छह धाराओं में केस दर्ज हुआ है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

Also Read

घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

20 Jul 2024 02:32 PM

बाराबंकी Barabanki News : घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

बाराबंकी जिले में सरयू नदी में नेपाल से लगातार छोड़े जा रहे पानी से तराई क्षेत्रों में लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सरयू के घटते बढ़ते जलस्तर के कारण नदी किनारे बसे गांवों के लोगों में दहशत का... और पढ़ें