बाराबंकी पुलिस का खुलासा : सगे भाई ने भाभी से अवैध संबंध और पैसों के लालच में की थी सफाई कर्मी की हत्या

सगे भाई ने भाभी से अवैध संबंध और पैसों के लालच में की थी सफाई कर्मी की हत्या
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jul 11, 2024 19:22

बाराबंकी जनपद में घर के अंदर सो रहे सफाई कर्मी की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना का गुरूवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया...

Jul 11, 2024 19:22

Barabanki News : बाराबंकी जनपद में घर के अंदर सो रहे सफाई कर्मी की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना का गुरूवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस के अनुसार, सफाई कर्मी के सगे भाई ने भाभी से अवैध संबंधों के चलते और भाई के पैसे के लालच में अपने भाई की गोली मार कर हत्या कर दी थी और पूरे मामले को अनजान बनकर छुपाता रहा। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

6 जुलाई को सोते समय की थी सफाईकर्मी की हत्या
बदोसराय थाना क्षेत्र के मुरई गांव में बीती 6 तारीख को घर के अंदर सो रहे अरविंद का शव मिला था। सोते समय किसी ने अरविंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुबह इसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी, तो एसपी दिनेश कुमार सिंह समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही साथ फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वाड की टीम में भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की थी। एसपी ने इस मामले के खुलासे के लिए सीओ के नेतृत्व में 4 टीमें गठित की। सभी पहलुओं पर जांच के दौरान खिड़की से गोली मारने के बात सामने साबित नहीं हो रही थी। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस ग्राउंड इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस ने इस मामले में मृतक के छोटे भाई वीरेंद्र को अदरा पुल से गिरफ्तार किया और कड़ाई से उससे पूछताछ करने पर पूरे मामले की सच्चाई सामने आ गई। 

अवैध संबंध और पैसों के लालच में की हत्या
पुलिस के अनुसार वीरेंद्र प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। जिसमें घाटे की वजह से उस पर काफी कर्ज हो गया था। दोनों भाई साथ में रहते थे इसलिए कर्जदार अरविंद से भी तगादा करते थे। अरविंद सरकारी नौकरी में था। इसलिए थोड़ा बहुत पैसा उसने कर्ज का अदा भी किया था। इसके बदले में वह वीरेंद्र को ताने मारता रहता था। जिससे कि वीरेंद्र अंदर-अंदर अपने भाई से नफरत करने लगा। पुलिस ने बताया कि वीरेंद्र की अपनी भाभी यानी कि अरविंद की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। इसके चलते वह अक्सर उनसे मिलने बाराबंकी जाया करता था। वीरेंद्र को पता था कि अगर भाई की मौत हो जाती है, तो जो बीमा कराया है उसे लगभग 50 लाख रुपए प्राप्त होंगे और भाभी को नौकरी भी मिल जाएगी। इसी के चलते उसने अपने भाई अरविंद के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। 

Also Read

घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

20 Jul 2024 02:32 PM

बाराबंकी Barabanki News : घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, अलर्ट मोड पर प्रशासन...  

बाराबंकी जिले में सरयू नदी में नेपाल से लगातार छोड़े जा रहे पानी से तराई क्षेत्रों में लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सरयू के घटते बढ़ते जलस्तर के कारण नदी किनारे बसे गांवों के लोगों में दहशत का... और पढ़ें