Ayodhya News : बाइक चोर बोला-महाराजगंज के निचलौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल में बेचते थे चोरी की बाइक

बाइक चोर बोला-महाराजगंज के निचलौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल में बेचते थे चोरी की बाइक
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Sep 03, 2024 23:16

चोरों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे इस विशेष अभियान के क्रम में मंगलवार दोपहर बाद भारी निरीक्षक थाना रौनाही पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में चेकिंग अभियान शुरू हुआ। जिसमें बाइक चोरों का सरगना पकड़ा गया जबकि साथी भागने में सफल रहा है...

Sep 03, 2024 23:16

Short Highlights
  • रौनाही पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार
  • मंगलवार चेकिंग के दौरान दूसरा साथी बाइक से कूद कर भागने में रहा सफल
  • अयोध्या, लखनऊ, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती आदि में भी दर्ज हैं मुकदमे

Ayodhya News :  बाइक चोरी की बढ़ रही शिकायतें देखते हुए एसएसपी के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। चोरों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे इस विशेष अभियान के क्रम में मंगलवार दोपहर बाद भारी निरीक्षक थाना रौनाही पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में चेकिंग अभियान शुरू हुआ। साथ ही क्षेत्र में लगातार हो रही मोटरसाइकिल  चोरी के गिरोह का पता लगाने के लिए पुलिस टीम भी गठित की गई।

मंगलवार दोपहर बाद शुरू हुए अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना पर निमैचा मोड पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की। इसी दौरान सटीक मुखबिरी पर एक बाइक पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। रुकने के इशारे पर दोनों संदिग्ध मोटरसाइकिल मोड कर भागने लगे। तभी पुलिस टीम द्वारा तत्परता दिखाते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया गया जबकि दूसरा व्यक्ति भागने में सफल रहा। पुलिस जी पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त हंसराज निषाद निवासी ग्राम तोगपुर सहादतगंज जनपद अयोध्या जबकि भागने में सफल दूसरा अभियुक्त आशीष उर्फ लल्लू  निवासी हाजीपुर सिंहपुर थाना कैंट जिला अयोध्या के रूप में पहचान हुई।

पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि अयोध्या क्षेत्र विभिन्न थाना क्षेत्र में रेकी कर घरों के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल को चोरी कर महाराजगंज के निचलौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल में बेचते थे। इनका गिरोह बड़े पैमाने पर सक्रिय है। अभियुक्त की गिरफ्तारी से और भी चोरियों के खुलासा होने की उम्मीद है।

चोरी की 5 बाइक व लॉक खोलने वाले उपकरण बरामद 
रौनाही पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए अभियुक्त हंसराज का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।  अयोध्या, रेलवे, लखनऊ, गोरखपुर, सन्तकबीरनगर, बस्ती आदि जनपद में अभी तक करीब ड़ेढ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी हंसराज के पास एक मोटरसाइकिल व लॉक तोड़ने/खोलने के उपकरण बरामद हुए हैं। जबकि उसकी निशानदेही पर 04 अन्य मोटरसाइकिल कुल 05 मोटर साइकिल बरामद की गई। तलाशी में 14200 रुपये व 02 अदद मोबाइल बरामद हुआ। रौनाही पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक अपराध अब्दुल रहमान खान, एसआई, बृजेन्द्र नाथ मिश्रा, हेड कांस्टेबल इन्द्रेश यादव, बालेन्द्र प्रताप सिंह, राम प्रवेश, अजय नायक, राहुल यादव थाना रौनाही जनपद अयोध्या शामिल रहे।

Also Read

वृहद लोक अदालत में बोले जिला जज-लोक अदालत की मूल भावना में समाहित है लोक कल्याण की भावना

15 Sep 2024 07:43 PM

अयोध्या Ayodhya News : वृहद लोक अदालत में बोले जिला जज-लोक अदालत की मूल भावना में समाहित है लोक कल्याण की भावना

राष्ट्रीय लोक अदालत में दोनों पक्षों के हितों को ध्यान में रखकर आपसी सुलह-समझौते के माध्यम से वादों को निस्तारित कराया जाता है और पढ़ें