डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विवि : नकल कर कानून की डिग्री लेना चाह रहे थे, सचल दल ने 70 परीक्षार्थियों को धर दबोचा

नकल कर कानून की डिग्री लेना चाह रहे थे, सचल दल ने 70 परीक्षार्थियों को धर दबोचा
UPT | डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय।

Feb 28, 2024 11:36

डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो गई है। परीक्षा मंगलवार को दो पालियों में हुई। पहले दिन 70 नकलची पकड़े गए।  

Feb 28, 2024 11:36

Short Highlights
  • डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी की परीक्षा शुरू हुई
  • सीटी लॉ कालेज बाराबंकी में पहली पाली में 26 पकड़े गए
Ayodhya News :  कानून की डिग्री लेने के लिए गैर कानूनी कार्य (अनुचित साधन) करने में 70 परीक्षार्थियों को अवध विश्व विद्यालय के सचल दल के दस्ते ने परीक्षा में ही दबोच लिया। जिन पर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। वर्तमान में डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा मंगलवार को दो पालियों में शुरू हुई। पहले दिन सचल दल की सघन तलाशी में 70 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए। प्रथम पाली की परीक्षा में सीटी लॉ कालेज, बाराबंकी में सचल दल की सघन तलाशी अभियान में 26 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए। वहीं द्वितीय पाली की एलएलबी परीक्षा में अवध लॉ कॉलेज में 12, टीआरसी कॉलेज में 25, बीएनकेबी कॉलेज में 05 व टीएन पीजी कॉलेज में 02 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए।

29544 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 719 अनुपस्थित रहे
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में शुरू हो गई है। इस परीक्षा में 29544 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 719 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए सचल दल द्वारा केन्द्रों का औचक निरीक्षण एवं सघन तलाशी कराई जा रही है। पहले दिन की दो पालियों की परीक्षा में 70 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए है। इन परीक्षार्थियों पर नियमानुसार कार्रवाई की गई है।

Also Read

आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

19 Sep 2024 08:01 PM

अयोध्या कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राज्यपाल : आनंदीबेन पटेल ने कहा- आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को दें रोजगार

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में प्रदेश की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने अपने भाषण में कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प के चलते विश्वविद्यालय ने नैक में उच्च ग्रेड A++ प्राप्त किया... और पढ़ें