आईआईएम लखनऊ का दावा : ये शहर है हमारे उत्तर प्रदेश का सबसे अच्छा पर्यटन स्थल

ये शहर है हमारे उत्तर प्रदेश का सबसे अच्छा पर्यटन स्थल
UPT | अयोध्या का सरयू तट।

Jul 11, 2024 00:44

बता दें  यह अध्ययन राज्य पर्यटन विभाग की ओर से कराया गया था। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आईआईएम, लखनऊ में सेंटर फॉर मार्केटिंग इन इमर्जिंग इकोनॉमीज (सीएमईई) द्वारा ये स्टडी संचालित की गई थी...

Jul 11, 2024 00:44

Ayodhya News : आईआईएम लखनऊ के एक अध्ययन में जबरदस्त दावा किया गया है। बता दें इस अध्ययन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के पर्यटन स्थलों की लिस्ट में अयोध्या टॉप पर है। यह अध्ययन राज्य पर्यटन विभाग की तरफ से कराया गया था। अयोध्या की अपनी एक अलग पहचान दुनिया में बन चुकी है। पर्यटकों की संख्या भी निरंतर बढ़ती जा रही है।  

राज्य पर्यटन विभाग ने कराया अध्ययन
बता दें यह अध्ययन राज्य पर्यटन विभाग की ओर से कराया गया था। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि आईआईएम, लखनऊ में सेंटर फॉर मार्केटिंग इन इमर्जिंग इकोनॉमीज (सीएमईई) द्वारा ये स्टडी संचालित की गई थी। मार्केट एक्सेल नामक एक एजेंसी की मदद से किए गए इस अध्ययन ने उत्तर प्रदेश में स्थित विभिन्न पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की है।
इतना ही नहीं सत्य भूषण दास के नेतृत्व में स्टडी का उद्देश्य डेस्टिनेशन की छवि को लेकर धारणा का मूल्यांकन करना था।


भविष्य को आकार देगा ये रिसर्च
उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के मुताबिक इस शोध द्वारा प्रदान की गई जानकारी पर्यटन के भविष्य को आकार देने वाली होगी। हम स्वच्छता, बेहतर परिवहन, सुविधाओं और बजट अनुकूल आवास पर ध्यान केंद्रित करके पर्यटन अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Also Read

अयोध्या पहुंचे अभिनेता सुमन तलवार ने किया प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का बखान

13 Jul 2024 08:23 PM

अयोध्या Ayodhya News : अयोध्या पहुंचे अभिनेता सुमन तलवार ने किया प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का बखान

अयोध्या पहुंचे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने- माने अभिनेता गब्बर इज बैक फ़िल्म से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाले सुमन तलवार ने हनुमंत लाल जी के साथ प्रभु श्रीराम लला का दर्शन पूजन किया... और पढ़ें