नवजात की मौत के मामले में सीएमओ ने अपनाया कड़ा रूख : कुमारगंज के अली हॉस्पिटल संचालक पर एफआईआर दर्ज

कुमारगंज के अली हॉस्पिटल संचालक पर एफआईआर दर्ज
UPT | अली हॉस्पिटल के संचालक पर हुई कार्रवाई।

Jul 11, 2024 02:18

अली हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ आखिरकार सीएमओ के आदेश पर कुमारगंज थाने में धोखाधड़ी सहित इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की गंभीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है। हालांकि पुलिस अभी आरोपी कथित डॉक्टर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है...

Jul 11, 2024 02:18

Short Highlights
  • महिला के ऑपरेशन के दौरान नवजात की मौत पर 17 दिनों से सील है अस्पताल
  • गर्भवती के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने खड़े किए हाथ, किया था रेफर

Ayodhya News : जनपद की कुमारगंज नगर पंचायत स्थित प्राइवेट अस्पताल अली हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ आखिरकार सीएमओ के आदेश पर कुमारगंज थाने में धोखाधड़ी सहित इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट की गंभीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है। हालांकि पुलिस अभी आरोपी कथित डॉक्टर को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।घटना के बाद पीड़ित सोनू ने मामले की शिकायत सीएमओ से फोन पर करते हुए कार्रवाई की गुहार मांग की थी।

प्रसव का इमरजेंसी ऑपरेशन के नाम पर लिए 53 हजार रुपये 
कुमारगंज नगर पंचायत के बहादुरगंज मार्ग पर कस्बे के करीब ही अली हॉस्पिटल नाम से अस्पताल संचालित था। बीते 21 जून को तिंदौली गांव निवासी सोनू ने अपनी पत्नी सुधा को प्रसव पीड़ा होने के उपरांत उक्त अस्पताल में भर्ती कराया था। पारिवारिक जनों का आरोप था कि अस्पताल के डॉ भारत कुमार तत्काल ऑपरेशन करने की बात कहते हुए 13 हजार रुपये का नकद भुगतान करा लिया था और ऑपरेशन के बाद 40 हजार रुपये की मांग की थी। ऑपरेशन के बाद नवजात की हालत बिगड़ गई तो चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल ले जाने की सलाह देते हुए इलाज करने से हाथ खड़ा कर लिया था। इसी बीच नवजात शिशु की मौत हो गई थी।

घटना के बाद पीड़ित सोनू ने मामले की शिकायत सीएमओ से फोन पर करते हुए कार्रवाई की गुहार मांग की थी। जिसके बाद  सीएमओ डॉ संजय जैन मामले की जांच सीएचसी खण्डासा अधीक्षक डॉ आकाश मोहन को सौंप दिया था। मामला अत्यंत गंभीर होने के बाद सीएचसी अधीक्षक तहसीलदार मिल्कीपुर प्रदीप कुमार सिंह के साथ बीते 23 जून को अस्पताल पहुंचे थे और उन्होंने अली हॉस्पिटल को सील करा दिया था।

अपना पक्ष रखने को सीएमओ ने दी थी एक सप्ताह की मोहलत 
अस्पताल में मौजूद मिले कथित डॉ भारत कुमार को एक सप्ताह के अंदर अस्पताल से संबंधित समस्त प्रपत्र सीएमओ के समक्ष प्रस्तुत करते हुए अपना पक्ष रखने की मोहलत दे दी थी। अस्पताल के संचालक एवं कथित चिकित्सक भारत कुमार द्वारा कोई सम्यक जवाब न दिए जाने के बाद सीएमओ ने कड़ा रुख अख्तियार किया और हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने के आदेश सीएचसी अधीक्षक खंडासा को दे दिए।

सीएचसी अधीक्षक डॉ आकाश मोहन ने कुमारगंज पुलिस को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने आरोपी अस्पताल संचालक भारत कुमार के खिलाफ धारा 419, 420 आईपीसी व 15(3) इंडियन मेडिकल कौंसिल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की गहन जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Also Read

देवरिया डीएम की निजी कार टैक्सी से टकराई, टैक्सी चालक गंभीर रूप से घायल

17 Jul 2024 10:20 PM

बाराबंकी Barabanki News : देवरिया डीएम की निजी कार टैक्सी से टकराई, टैक्सी चालक गंभीर रूप से घायल

बाराबंकी में देवरिया जनपद की जिलाधिकारी की निजी कार और एक टैक्सी में जबरदस्त भिडंत हो गई। डीएम की गाड़ी का एयर बैग खुलने से गाड़ी में सवार लोगो को... और पढ़ें