वादन की मधुर ध्वनियों में खोए रहे दर्शक : अयोध्या धाम के रामकथा पार्क में देर रात तक हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

अयोध्या धाम के रामकथा पार्क में देर रात तक हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम
UPT | सांस्कृतिक कार्यक्रम

Feb 07, 2024 13:16

रामोत्सव-2024 के मंच पर विभिन्न सांस्कृतिक संगीतमय कार्यक्रमों प्रस्तुतियों के माध्यम से संगीत की विभिन्न छटा बिखेरी गई। संस्कृति विभाग और उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी की ओर से मंगलवार देर तक वादन की मधुर ध्वनियों में दर्शक खोए रहे।

Feb 07, 2024 13:16

Ayodhya News : रामोत्सव-2024 के मंच पर विभिन्न सांस्कृतिक संगीतमय कार्यक्रमों प्रस्तुतियों के माध्यम से संगीत की विभिन्न छटा बिखेरी गई। संस्कृति विभाग और उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी की ओर से मंगलवार देर रात तक वादन की मधुर ध्वनियों में दर्शक खोए रहे। सांस्कृतिक संगीत संध्या का आरंभ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने सरोद वादन की प्रस्तुतियाँ देकर अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले लखनऊ से आए सुरमणि अभिजीत रॉय चौधरी ने अपने सरोद वादन से सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। तबले पर शपार्थ प्रतिम मुखर्जी और बेस गिटार पर शिवम चोपड़ा ने संगत की। लखनऊ की धरती से आईं संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित गायिका डॉ. रश्मि चौधरी ने अपनी मधुर आवाज़ में भजन प्रस्तुत करते हुए श्री राम के चरणों में नमन कर सभी श्रोताओं का दिल जीत लिया। वहीं इस दौरान सहगायक के रूप में प्रथमेश चौधरी ने रश्मि जी का भरपूर साथ निभाया। इस अवसर पर तबले पर पंकज कुमार चौधरी, हारमोनियम पर दिनकर द्विवेदी, पखावज पर वैभव रामदास और साइड रिदम पर कौशिकी ने संगत की।

घुंघरुओं के स्वर और कदमों की थिरकन ने सभी का दिल जीता
महादेव की नगरी वाराणसी से आई मशहूर कथक नृत्यांगना डॉ. रंजना उपाध्याय व उनकी टीम ने अपने अद्भुत घुंघरुओं के स्वर और कदमों की थिरकन से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। इस दौरान इस टीम में विदुषी जायसवाल, सुचि कौशल, अनुष्का जोशी, श्रुति बसाक और खुशी रायजादा मौजूद रहीं।  जिन्होंने अपनी कदमों की थिरकन ने सभी के मन में अपनी छाप छोड़ दी। कार्यक्रम का सफल संचालन दूरदर्शन के एंकर अखिलेश पाण्डेय द्वारा किया गया। वहीं आज के इस पूरे कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने में डॉ. शोभित कुमार नाहर के नेतृत्व में अखिलेश कुमार यादव, प्रशांत और विक्रम सिंह व पूरी टीम ने महती भूमिका निभाई।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें