Ayodhya News : आकाशीय बिजली गिरने से धमाके के साथ धू धू कर जलने लगा ट्रांसफॉर्मर पर, आवाज से मचा हड़कंप

आकाशीय बिजली गिरने से धमाके के साथ धू धू कर जलने लगा ट्रांसफॉर्मर पर, आवाज से मचा हड़कंप
UPT | अयोध्या

Sep 12, 2024 20:43

सोहावल क्षेत्र की ग्रामसभा रामनगर धौरहरा के मजरे बरई खुर्द के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोरईया देव मंदिर के पास लगे बिजली ट्रांसफार्मर पर दोपहर को आकाशीय बिजली गिरने से धू धू कर जलने लगा।

Sep 12, 2024 20:43

Short Highlights
  • विद्यालय की चहारदीवारी की तरफ गिरने से सहम गए बच्चे
  • खिरौनी नगर पंचायत के उचित पुर में भी मोबाइल टावर पर गिरी बिजली
Ayodhya News : मौसम का मिजाज गुरुवार दोपहर अचानक बदल गया। बूंदाबांदी होने लगी। इसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं शुरू हो गईं। कहीं ट्रांसफार्मर तो कहीं मोबाइल टॉवर पर बिजली गिरी। हालांकि किसी प्रकार के जान माल की हानि की सूचना नहीं है लेकिन बादलों की तेज गड़गड़ाहट से हर कोई सहमा रहा।

जानकारी के मुताबिक सोहावल क्षेत्र की ग्रामसभा रामनगर धौरहरा के मजरे बरई खुर्द के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोरईया देव मंदिर के पास लगे बिजली ट्रांसफार्मर पर दोपहर को आकाशीय बिजली गिरने से धू धू कर जलने लगा। धमाके की आवाज सुनकर स्कूली बच्चो एवं अध्यापको में हड़कंप मच गया। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रूमा चौरसिया ने बताया कि बरामदे  में बच्चे पढ़ रहे थे। इसी बीच लगभग 12 बजे आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकलकर विद्यालय की बाऊंड्री की ओर गिर जाने से भय का माहौल बन गया था। बिजली गिरने से ट्रांसफॉर्मर भी ब्लास्ट कर गया। ग़नीमत रही कि कोई अनहोनी घटना नहीं हुई।

इस संबंध में अवर अभियंता ज्ञानचंद विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर खोलवा दिया गया है। क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था बहाल करा दी गयी है। सोहावल क्षेत्र के जेई अमरजीत श्रीवास्तव ने बताया कि खिरौनी सुचित्तागंज के उचितपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से मोबाइल टावर क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके चलते उसकी सेवाएं बाधित हो गयी। 

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

17 Sep 2024 10:03 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को स्वच्छता एवं सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। जन्मदिन पर पार्टी नेताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। और पढ़ें