advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव : रैली निकालकर बच्चों ने बड़ों को समझाया, पहले मतदान फिर दूजा काम

रैली निकालकर बच्चों ने बड़ों को समझाया, पहले मतदान फिर दूजा काम
UPT | ड्योढ़ी बाजार में स्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली।

May 02, 2024 18:31

जिला प्रशासन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम पूरे जनपद में चला रहा है। गुरुवार को जनपद के विभिन्न विद्यालयों में भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

May 02, 2024 18:31

Short Highlights
  • विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के तहत भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
  • ड्योढ़ी बाजार एवं ग्राम पंचायतों में घर-घर सम्पर्क कर लोगों को जागरूक किया 
Ayodhya News : बढ़ती गर्मी कहीं मतदान न प्रभावित कर दे। ऐसे में मतदाताओं को हतोत्साहित होने से बचाने के लिए जिला प्रशासन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम पूरे जनपद में चला रहा है। गुरुवार को जनपद के विभिन्न विद्यालयों में भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत साहबदीन राम सीताराम बालिका इंटर कॉलेज अमानीगंज में छात्र-छात्राओं को मतदान के विषय में जानकारी प्रदान की गई तथा उनको प्रेरित किया गया कि अपने घर व आसपास के मतदाताओं को आगामी 20 मई को होने वाले मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। असमर्थ, दिव्यांग, बुजुर्ग आदि व्यक्तियों को मतदेय स्थल तक ले जाएं। इसी क्रम में श्रीराम वल्लभ भगवंत विद्यापीठ ड्योढ़ी अयोध्या के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रधानाचार्य डॉ. रामकृष्ण पांडेय के नेतृत्व में रैली निकालकर ड्योढ़ी बाजार एवं स्थानीय ग्राम पंचायतों में घर-घर सम्पर्क कर लोगों को जागरूक किया गया।

पोस्टर मेकिंग, रैली, पेंटिंग, रंगोली, वाॅल पेंटिंग का भी ले रहे सहारा
मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी स्वीप ऋषिराज ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत कराने के लिए जनपद स्तर पर विभिन्न विद्यालयों एवं स्वयंसेवी संगठनों द्वारा विभिन्न माध्यम जैसे-पोस्टर मेकिंग, रैली, पेंटिंग, रंगोली, वाॅल पेंटिंग, घर-घर सम्पर्क अभियान, श्लोगन शपथ समारोह आदि माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। मतदेय स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट का भी व्यवस्था करायी जा रही है। जिसमें मतदाता मतदान करने के पश्चात अपनी फोटो क्लिक कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नितीश कुमार व मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज सहित जिला प्रशासन ने जनपद अयोध्या के मतदाताओं से आवाहन किया है कि आगामी 20 मई 2024 को आयोजित होने वाले चुनाव के पर्व को शांतिपूर्ण व अधिक से अधिक मतदान कर भव्य बनायें तथा देश का गौरव बढ़ाएं।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें