लोकसभा चुनाव 2024 : इंडिया गठबंधन की रैली में भगदड़, इतने प्रत्याशियों के भाग्य का कल फैसला करेगी जनता, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

इंडिया गठबंधन की रैली में भगदड़,  इतने प्रत्याशियों के भाग्य का कल फैसला करेगी जनता, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 19, 2024 21:47

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 19, 2024 21:47

फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़
फूलपुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा आयोजित थी। लेकिन यहां दोनों को सुनने के लिए भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंच गई। हालात इतने बुरे हो गए कि दोनों नेता पहले तो भीड़ को शांत करने की अपील करते रहे, लेकिन फिर नाराज होकर वापस चले गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

योगी की माफियाओं को चेतावनी, जो हिसाब बाकी है, चुनाव बाद पूरा कर देंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ के घिनहापुर (खरियानी) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सदर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को समर्थन देने के लिए सीएम योगी ने जनता से अपील की। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी योजनाओं पर भी अपनी बात रखी।  ये चुनाव बीजेपी के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि इस बार यूपी में विपक्ष की भी लहर देखने को मिल रही है। इसी लिए बिना गर्मी की परवाह किए खुद सीएम पार्टी के लिए वोट मांगने निकल गए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जौनपुर में गरजे सीएम योगी, सपा और माफिया अलग हो ही नहीं सकते
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह के पक्ष में नेशनल इंटमीडिएट कॉलेज पट्टी नरेंद्रपुर शाहगंज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद है। इनके कारनामे रावण जैसे हैं। कांग्रेस ने कहा था कि राम हुए ही नहीं। इनके बुद्धिदाता कहते हैं कि राम मंदिर भारत में नहीं बनना चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

ओमप्रकाश राजभर ने कहा, अखिलेश, राहुल अगर बच्चा हैं तो हम उनके चच्चा
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। ज्यादातर समय वो अपने विरोधियों पर चुटकीले अंदाज में ही अपने बातों से हमला करते रहते हैं। एक बार फिर से राजभर ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव को लेकर बयान दिया हैं। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा है कि अखिलेश, राहुल अगर बच्चा हैं तो हम उनके चच्चा हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ स्मृति ईरानी का रेल टिकट
सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए कोई कुछ कह नहीं सकता। पांचवे चरण के मतदान के लिये 18 मई को जैसे ही चुनाव प्रचार थमा सोशल मीडिया पर एक ट्रेन का टिकट वायरल हो गया। यह टिकट इसलिये चर्चा का विषय बना की इसमें स्मृति ईरानी व विजय गुप्ता का नाम लिखा हुआ था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह का दावा, इलाहाबाद में बदलाव होने जा रहा है
लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण का मतदान सोमवार, 20 मई को होना है। जिसके बाद छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा। छठे चरण में इलाहाबाद लोकसभा सीट पर मतदान होना है।  इलाहाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रमण सिंह चुनावी मैदान में हैं। रेवती रमण सिंह दो बार खुद समाजवादी पार्टी से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस बार उनके बेटे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव के नतीजे को लेकर रेवती रमन सिंह ने दावा किया है कि इस बार इलाहाबाद सीट पर बदलाव होने जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाज़ीपुर में मोहन यादव बोले, भाजपा में छोटा कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बनता है
लोकसभा गाज़ीपुर के भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में जंगीपुर के शेखपुर हनुमान मंदिर के बगीचे में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि सनातन धर्म, सनातन संस्कृति के अनुसार मैं महाकाल से आता हूं, तो आप सभी बाबा विश्वनाथ की धरती के लोग हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महाराजगंज में कांग्रेस नेता दिग्विजय-सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित
देश में आम चुनाव इस समय चरम पर है आखरी चरण के चुनाव प्रचार प्रारम्भ हो गया है इसी कड़ी में महराजगंज संसदीय क्षेत्र के अड्डा बाजार में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी वीरेन्द्र चौधरी के समर्थन में मध्यम प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक जनसभा को सम्बोधित किया l
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रामगोपाल यादव का बयान,कांग्रेस करेगी जनहित का काम
चार चरणों के मतदान के बाद सोमवार, 20 मई को पांचवें चरण का मतदान होना है। जिसमें प्रदेश की कुल 14 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनावों में सभी पार्टी के नेता एक-दूसरे पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी को लंबी-लंबी हांकने वाला बताया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर निशाना, चोर की दाढ़ी में तिनका है
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के ED, CBI वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है या तो अखिलेश यादव ने कोई घोटाला किया है जिससे वे ED, CBI से डर रहे हैं या तो उनका भ्रष्टाचारियों से संबंध है। यह एक बचकाना बयान है, यह किसी जिम्मेदार राजनैतिक दल के नेता का बयान नहीं हो सकता क्योंकि अगर जांच एजेंसियां नहीं होंगी तो यह देश लूट जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रतापगढ़ में अनुप्रिया पटेल का तीखा हमला, कुंडा किसी के बाप की जागीर नहीं
लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव प्रचार करने राजा भैया के गढ़ कुंडा पहुंची। अनुप्रिया पटेल ने कुंडा में जनसभा को संबोधित किया और रजवाड़ों पर जमकर हमला बोला। अनुप्रिया ने कहा कि कुंडा किसी की जागीर नहीं है। लोकतंत्र में कोई भी राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होता है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें