सौगात : अयोध्या से प्रतापगढ़ तक बनेगी एक्सेस कंट्रोल के साथ नई 6-लेन सड़क

अयोध्या से प्रतापगढ़ तक बनेगी एक्सेस कंट्रोल के साथ नई 6-लेन सड़क
UPT | पूर्व सांसद लल्लू सिंह।

Sep 09, 2024 18:55

पूर्व सांसद लल्लू सिंह के प्रयासों से रामनगरी से प्रतापगढ़ तक ग्रीन फील्ड 6 लेन एक्सेस कन्ट्रोल हाईवे निर्माण के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृत दे दी है

Sep 09, 2024 18:55

Short Highlights
  • सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति
  • पूर्व सांसद लल्लू सिंह इस नई सड़क के लिए प्रयासरत थे

Ayodhya News : पूर्व सांसद लल्लू सिंह का प्रयास रंग लाया। लल्लू सिंह के प्रयासों से रामनगरी से प्रतापगढ़ तक ग्रीन फील्ड 6 लेन एक्सेस कंट्रोल हाईवे निर्माण के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृत दे दी है। 6 लेन की इस सड़क के निमार्ण हो जाने से अयोध्या से प्रयागराज के मध्य आवागमन में यात्रियों की सुविधाओं में विकास होगा। नई बनने वाली सड़क वर्तमान सड़क के समानान्तर बनाई जाएगी। वर्तमान में अयोध्या से प्रतापगढ़ टू-लेन तथा प्रतापगढ़ से प्रयागराज 4 लेन की सड़क से आवागमन होता है।

पहले भी 4 लेन की सड़क को मिल गई थी मंजूरी
अयोध्या-प्रयागराज मार्ग में पूर्व सांसद के प्रयासों से प्रतापगढ़-सुल्तानपुर 4-लेन की स्वीकृत हो चुका था। अयोध्या से प्रतापगढ़ मार्ग 4-लेन प्रस्तावित था। पूर्व सांसद के प्रयासों से अयोध्या से प्रतापगढ़ तक 6-लेन हाईवे की स्वीकृत प्राप्त हो गई है। नए 6-लेन हाईवे की स्वीकृत मिलने के बाद पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने संत-महंतों तथा अयोध्यावासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी का आभार व्यक्त किया है। पूर्व सांसद ने बताया कि अयोध्या प्रयागराज तथा बनारस धार्मिक तथा अध्यात्मिक महत्व के क्षेत्र है। देश विदेश से आने वाले श्रद्धालु तीनों स्थलों में दर्शन पूजन करना चाहते है।

अयोध्या-प्रयागराज के मध्य आवागमन आसान होगा : लल्लू सिंह 
पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि नए 6-लेन हाईवे के निर्माण हो जाने से अयोध्या-प्रयागराज के मध्य आवागमन आसान होगा। जिससे श्रद्धालु आसानी से अयोध्या से प्रयागराज जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां आने वाले श्रृद्धालुओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। एयरपोर्ट के निर्माण के बाद वायु मार्ग से अयोध्या पूरे देश से जुड़ गया है। रेलयत्रियों की सुविधा के लिए अयोध्या में अर्न्तराष्टीय स्तर के रेलवे स्टेशन का निर्माण हो चुका है। आसपास के स्टेशन का भी समुचित विकास कराया जा रहा है। नवीन 6 लेन की सड़क निर्माण से दर्शनार्थी सुविधा पूर्वक सड़क मार्ग द्वारा अयोध्या से प्रयागराज की यात्रा कर सकेंगे।

Also Read

खेल-खेल में होगी पढ़ाई, 1046 केंद्रों का होगा नवीनीकरण

19 Sep 2024 01:24 PM

अंबेडकरनगर आंगनवाड़ी स्कूलों में बनेंगे लर्निंग कार्नर : खेल-खेल में होगी पढ़ाई, 1046 केंद्रों का होगा नवीनीकरण

ये कॉर्नर हर कक्षा में बनाए जाएंगे, जहां बच्चों के लिए खेल और शिक्षण सामग्री उपलब्ध होगी। जिसकी कुल लागत 84 लाख 83 हजार 60 रुपये होगी... और पढ़ें