Holi Festival : खाकी वाले गुरु जी ने वंचित वर्ग के बच्चों में बांटे पिचकारी, गुलाल और गुझिया

खाकी वाले गुरु जी ने वंचित वर्ग के बच्चों में बांटे पिचकारी, गुलाल और गुझिया
UPT | बच्चों में उपहार बांटे गए।

Mar 23, 2024 17:19

खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव भिक्षावृत्ति से जुड़े हुए मलिन बस्ती के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की मुहिम चलाते हैं। अपनी ड्यूटी पर जाने से पहले सुबह दो घंटे पहले 60 गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं।

Mar 23, 2024 17:19

Short Highlights
  • सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव को खाकी वाले गुरु जी कहते हैं गरीबों के बच्चे
  • भिक्षावृत्ति से जुड़े मलिन बस्ती के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की चलाते हैं मुहिम
Ayodhya News : अक्सर बच्चों को घर वाले पुलिस के नाम से डराते हैं। कुछ पुलिस वाले ऐसा कार्य भी करते हैं। ऐसा सुना, देखा और कहा जाता है, लेकिन अयोध्या में एक ऐसा थानेदार आया है जो गरीब व वंचित वर्ग के बच्चों में खाकी वाले गुरु जी के नाम से प्रसिद्ध है। मलिन बस्ती में जब सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव पहुंचते हैं तो रोते बच्चे भी खुश हो जाते हैं। उन्हें भगवान से कम नहीं मानते हैं। प्यार से खाकी वाले गुरु जी कहते हैं क्योंकि रामनगरी के जयसिंहपुर वार्ड में वंचित वर्ग के बच्चों के लिए समर्पित निशुल्क 'अपना स्कूल' संचालित कराते हैं।

खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव भिक्षावृत्ति से जुड़े हुए मलिन बस्ती के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की मुहिम चलाते हैं। अपनी ड्यूटी पर जाने से पहले सुबह दो घंटे पहले 60 गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं। इनकी इस मुहिम में साकेत कॉलेज के छात्र ऋषभ शर्मा और अंशिका सिंह भी जुड़ी हैं। 

होली पर्व का किया आयोजन
शनिवार को अपना स्कूल में होली पर्व का आयोजन किया। अयोध्या के समाजसेवियों की टीम ने रंग, अबीर, गुलाल, गुझिया, पिचकारी, गुब्बारा, बिस्कुट, फल आदि लेकर बच्चों में वितरित किया। उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। अपना स्कूल सामान लेकर पहुंचे अतिथियों में लोको पायलट राजन यादव, न्यायालय लिपिक शिल्पी चौरसिया, स्टेनो धीरज श्रीवास्तव, अधिवक्ता विनोद पांडेय, अध्यापिका रचना श्रीवास्तव, लोको पायलट अमन यादव, न्यायालय लिपिक अंकिता केसरवानी रहीं। अपना स्कूल के बच्चों ने 'गुरुजी आए फूल खिले, फूल खिले' गीत के साथ अतिथियों का स्वागत किया। अपना स्कूल के संचालक खाकी वाले गुरुजी ने सभी को होली की बधाई देने के साथ आभार व्यक्त किया। बच्चे भी खुश होकर होली खेलते हुए घर गए।
 

Also Read

500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

6 Oct 2024 07:09 PM

अयोध्या मिल्कीपुर पहुंचे पूर्व सांसद लल्लू सिंह : 500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

भाजपा के महा सदस्यता अभियान के तहत रविवार को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के कुचेरा मंडल के अहिरौली सलोनी और महानगर करियप्पा मंडल के रेतिया में पूर्व सांसद लल्लू सिंह के नेतृत्व में कैम्प लगाया गया। और पढ़ें