खंडासा रेप प्रकरण : धार्मिक पहचान छिपाकर दलित किशोरी को फंसाया, सच्चाई पता चली तो किशोरी ने बंद कर दी थी बातचीत

धार्मिक पहचान छिपाकर दलित किशोरी को फंसाया, सच्चाई पता चली तो किशोरी ने बंद कर दी थी बातचीत
UPT | रेप आरोपी ( फाइल फोटो)

Sep 07, 2024 15:57

खंडासा थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित किशोरी से दुष्कर्म की घटना में नया खुलासा हुआ है। अपना वास्तविक नाम बदल कर आनन्द के नाम से आरोपी शहबान ने किशोरी को अपने जाल में फंसाया।

Sep 07, 2024 15:57

Short Highlights

*बातचीत बंद होने पर सुनसान जगह पर दिखी किशोरी तो किया दुष्कर्म*

*सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रेप पीड़िता की आपबीती, लोगों में गुस्सा*

Ayodhya News खंडासा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दलित किशोरी के साथ हुई दुष्कर्म की घटना में नया खुलासा हुआ है। आरोपी शहबान ने अपने वास्तविक नाम को छुपाकर आनंद के नाम से किशोरी को फंसाया। उसने मोबाइल पर बातचीत और व्यक्तिगत मुलाकातों में कभी भी यह नहीं बताया कि वह मुसलमान है या उसका असली नाम शहबान है। जब किशोरी को उसके असली नाम और धर्म का पता चला, तो उसने शहबान से संपर्क बंद कर दिया और घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया। फिर एक दिन, जब वह खेत की ओर गई, तो आरोपी शहबान ने उसे पकड़कर बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। किशोरी ने इस घटना को अपने परिवार से छुपा लिया, लेकिन आरोपी ने किशोरी के परिवार को फोन कर धमकियां देना शुरू कर दिया और किशोरी से बात कराने की मांग की। इसके बाद किशोरी ने अपने परिवार को पूरी घटना की जानकारी दी।

पीड़िता ने परिवार को आपबीती बताई
एक वायरल वीडियो क्लिप में पीड़िता अपने परिवार को पूरी आपबीती बता रही है। वीडियो में पीड़िता कह रही है कि जब उसने शहबान से बातचीत बंद की, तो उसने विभिन्न धमकियां देना शुरू कर दिया। एक दिन, जब पीड़िता किसी काम से बाहर निकली, तो आरोपी ने सुनसान जगह पर उसका बलात्कार किया। पीड़िता ने इज्जत के डर से अपने परिवार को इस घटना की जानकारी नहीं दी और घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया। आरोपी ने परिवार के मोबाइल पर फोन कर धमकी दी कि अगर किशोरी से बात नहीं कराई तो वह सभी को मार देगा। इसके बाद माता-पिता और परिवार को घटना की जानकारी मिली। लेकिन सबसे गंभीर स्थिति तब उत्पन्न हुई जब 2 सितंबर की शाम को आरोपी और उसके साथियों ने पीड़िता के घर जाकर गांव को बम से उड़ा देने की धमकी दी। इसके बाद, गांववालों ने 4 सितंबर की रात को विधायक गोरखनाथ बाबा के नेतृत्व में पीड़िता को थाने ले जाकर मामला दर्ज कराया।

मुठभेड़ में घायल आरोपी का इलाज जारी
दो समुदाय ऊपर से दुष्कर्म जैसी वारदात पर सक्रिय हुई खंडासा पुलिस ने केस दर्ज कर दबिश शुरू कर दी थी। मुखबिर की सूचना पर गुरुवार रात करीब 9 बजे संदिग्ध युवकों की सूचना पर खंडासा नहर के विनायकपुर मोड़  वाहन चेकिंग शुरू की। रुकने के इशारे पर संदिग्ध युवकों ने पुलिस टीम पर फायर किया। बकौल खंडासा पुलिस आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई में मुख्य आरोपी को गोली लगी जिससे वह गिर पड़ा जबकि मुठभेड़ के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर दूसरा साथी फरार हो गया। पैर में गोली लगने से घायल हुए मुख्य आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें