advertisements
advertisements

Ayodhya News : अयोध्या आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, आप भी उनके सम्मान में रोड शो में जरूर पहुंचें, भाजपा नेता घर घर कर रहे जनसंपर्क

अयोध्या आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, आप भी उनके सम्मान में रोड शो में जरूर पहुंचें, भाजपा नेता घर घर कर रहे जनसंपर्क
UPT | पीएम के रोड शो में प्रतिभाग के लिए आमंत्रित करते महापौर गिरीशपति त्रिपाठी

May 04, 2024 18:13

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 05 मई को अयोध्या आ रहे हैं। राम पथ से लता मंगेश्कर चौक तक 02 किमी लम्बा रोड शो करेंगे। अयोध्या से पूरे विश्व में आध्यत्मिक उर्जा का संचार होता है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की सरकार ने अयोध्या का अभूतपूर्व विकास करते हुए इसे विश्व की आध्यात्मिक राजधानी के रूप में स्थापित...

May 04, 2024 18:13

Short Highlights
  • नगर निगम महापौर गिरीश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में हर घर दस्तक दे रहे हैं कार्यकर्ता
  • 05 मई की शाम को रामनगरी में 02 किलोमीटर रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री
  • जनसपंर्क अभियान के माध्यम से पीएम के रोड शो को बनाया जाएगा ऐतिहासिक

 

Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 05 मई को अयोध्या आ रहे हैं। राम पथ से लता मंगेश्कर चौक तक 02 किमी लम्बा रोड शो करेंगे। अयोध्या से पूरे विश्व में आध्यत्मिक उर्जा का संचार होता है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की सरकार ने अयोध्या का अभूतपूर्व विकास करते हुए इसे विश्व की आध्यात्मिक राजधानी के रूप में स्थापित किया है। इस कारण हम सभी की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। रोड शो ऐतिहासिक हो इसके लिए पूर्ण उर्जा के साथ हम सभी जुट जाएं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाएं। आप अपने मित्रों, शुभचिंतकों सहित जरूर प्रतिभाग करें।

यह वाक्य हैं भाजपा कार्यकर्ताओं के जो प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रोड शो के लिए सघन जनसंपर्क अभियान क्रम में हर घर दस्तक देकर आमजन मानस को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। नगर निगम महापौर महापौर गिरीश पति त्रिपाठी के नेतृत्व में अयोध्या धाम प्रिंस पैलेस नयाघाट में बैठक के बाद कचेहरी में अधिवक्ताओं से पीएम के रोड के लिए सम्पर्क किया। लोगों को आमंत्रित किया। राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास से मुलाकात किया। इसके बाद प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व अयोध्या के टेढ़ी बाजार में स्वच्छता अभियान तथा लोगों से सम्पर्क कर रोड शो के लिए महापौर ने आमंत्रित किया। 

रोड शो से पहले जनसंपर्क व स्वच्छता अभियान चलाया
जनसपंर्क अभियान के माध्यम पीएम के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए महानगर के सभी 400 बूथों पर जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकताओं द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान जनसपंर्क अभियान चला कर लोगों को पीएम के रोड शो के लिए आमंत्रित किया गया। 

सांसद लल्लू सिंह लता चौक, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने टेढ़ी बाजार, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने छोटी देवकाली, प्रथम महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व अभिषेक मिश्रा ने हनुमानगढ़ी तिराहा, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव बड़ी देवकाली में आयोजित स्वच्छता अभियान में शामिल हुए तथा लोगों से सम्पर्क करके रोड शो के लिए आमंत्रित किया। क्षेत्रीय महामंत्री व महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कचहरी में अधिवक्ताओं से सम्पर्क किया। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान ने देश के नागरिकों के भीतर समाज के प्रति उत्तदायित्व की अनुभूति जगा दी है। पूरे देश की जनता इस अभियान से जुड़ी हुई है। महानगर प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से आज समाज का हर वर्ग जुड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो को देखने के लिए जनता आतुर है। रोड शो का अभूतपूर्व स्वागत करने के लिए जनसैलाब उमड़ेगा।

महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा कि अपने चारों ओर स्वास्थ्यवर्धक व स्वच्छ परिवेश का निर्माण करने विचार को जनता का अपार समर्थन मिला है। प्रबु़द्ध वर्ग, खिलाड़ी, उद्योगपतियों से लेकर आम जनता प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दे रहे है। स्वच्छता व स्वास्थ्य के बीच गहरे सम्बंध को इस अभियान चलते आम जनता महसूस करने लगी है। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि स्वच्छ वातावरण बीमारियों के निजात दिलाने के साथ हमारे मन में उर्जा का संचार करता है। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले चलने वाला स्वच्छता अभियान समाज में एक संदेश देने का कार्य करता है। पूर्व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान आज जनता के बीच लोकप्रिय हो गया है। इसके चलते लोग गंदगी से होने वाली बीमारियों के बारें में जागरुक हुए है। 

स्वच्छता और जनसंपर्क अभियान में इनकी भी रही भागीदारी
स्वच्छता अभियान के दौरान प्रमुख रुप से लता चौक पर बालकृष्ण वैश्य, छोटी देवकाली पर पार्षद अनुज दास, हनुमानगढ़ी तिराहा पर घनश्याम पहलवान, रिशू पाण्डेय, बड़ी देवकाली पर चंदन सिंह, शशि प्रताप सिंह, मंजू गुप्ता, मनोज श्रीवास्तव मौजूद रहे। अन्य स्वच्छता अभियान में रामकुमार दास, राकेश मणि त्रिपाठी, प्रतीक श्रीवास्तव, शैलेन्द्र कोरी, तिलकराम मौर्या सहित अन्य पदाधिकारियों ने अपने-अपने वार्डो में स्वच्छता अभियान चलाया।

रोड शो मार्ग के मठ-मंदिरों तथा घरों से होगी पुष्प वर्षा
बटुकों के स्वास्तिवाचन व शंखनाद से 5 मई को प्रधानमंत्री का रोड शो में अभिवादन किया जाएगा। महिलाओं द्वारा आरती उतारा जाएगी। रोड-शो के मार्ग में पड़ने वाले मठ-मंदिरों तथा घरों की छतों से रोड-शो पर पुष्प वर्षा की जाएगी। मार्ग की रेलिंग को फूलों से सजाया जाएगा। पीएम के रोड शो को लेकर स्वागत कर्ताओं को 40 वर्गों में बांटा गया है। जिसमें धर्माचार्य, संत महंत, बटुक, संस्कृत महाविद्यालय के छात्र, शिक्षक, योग प्रशिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, किसान, महिला, पूर्व सैनिक, व्यापारी, शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक प्रधानाचार्य, नवमतदाता छात्र, एनजीओ, स्वयं सहायता समूह, दुर्गा पूजा, रामलीला व गणेश पूजा की समितियों सहित अन्य वर्गो में बांटा गया है। कुल 40 ब्लाक बनेंगे जिसमें लाइटिंग, साउंड तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहेगा ।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें