advertisements
advertisements

अयोध्या में पीएम : श्रीरामलला को साष्टांग प्रणाम कर प्रधानमंत्री ने किया रोड शो, भीड़ देखकर गदगद रहे प्रत्याशी लल्लू सिंह

श्रीरामलला को साष्टांग प्रणाम कर प्रधानमंत्री ने किया रोड शो, भीड़ देखकर गदगद रहे प्रत्याशी लल्लू सिंह
UPT | पीएम नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया।

May 05, 2024 22:35

रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अयोध्या सांसद-प्रत्याशी लल्लू सिंह सवार रहे। रोड शो सुग्रीव चौक से लता चौक (लगभग दो किलोमीटर) तक निकला। सुग्रीव किला से शुरू होकर रोड शो राम मंदिर के मुख्य द्वार, रामपथ होते हुए लता चौक पहुंचा।

May 05, 2024 22:35

Short Highlights
  • अयोध्या के सांसद व प्रत्याशी लल्लू सिंह के लिए पीएम मोदी-सीएम योगी ने किया रोड शो
  • सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक दो किलोमीटर के रोड शो में रहा उल्लास और उमंग
  • कलाकारों के नृत्य में झलकी अवध की संस्कृति, महिलाओं ने दूर से उतारी आरती 
  • अवध की जनता ने फिर दिलाया विश्वास- जो राम को लाए हैं, हम उनको ही लाएंगे
Ayodhya News (अरुण पाठक) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात अयोध्या में पार्टी प्रत्याशी लल्लू सिंह के लिए रोड शो किया। यह रोड शो दो किलोमीटर तक था। यह रोड शो लगभग एक घंटे से अधिक का समय चला। इस दौरान राम पथ के दोनों किनारों पर खड़ी हजारों लोगों की भीड़ जय श्रीराम के जयघोष और जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे के नारे लगाती रही। 

सुग्रीव चौक से लता चौक तक निकला रोड शो 
रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अयोध्या सांसद-प्रत्याशी लल्लू सिंह सवार रहे। रोड शो सुग्रीव चौक से लता चौक (लगभग दो किलोमीटर) तक निकला। सुग्रीव किला से शुरू होकर रोड शो राम मंदिर के मुख्य द्वार, रामपथ होते हुए लता चौक पहुंचा। दो किलोमीटर की दूरी तय करने में लगभग एक घंटे से अधिक समय लग गया। इस दौरान पूरी अयोध्या जगमगाती रही। रोड शो में शामिल आंखें मानो बोल रही थीं कि अयोध्या में सिर्फ भगवान, भगवा और भाजपा रहेगी। इन लोगों ने विश्वास दिलाया कि जो राम को लाए हैं, हम उनको ही लाएंगे। पूरे रास्ते लोग मोदी-योगी के समर्थन में नारे लगा रहे थे तो यह दोनों नेता हाथ जोड़ अभिवादन भी कर रहे थे और कमल का फूल दिखाकर वोट की अपील भी की। लता चौक पहुंचने के बाद मोदी-योगी ने कुछ दूर पैदल चलकर भी आमजन की हौसलाअफजाई की। 
रामनगरी के दिलोदिमाग पर फिर छाई मोदी-योगी की जोड़ी 
महज छह महीने के भीतर नरेंद्र मोदी तीसरी बार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनगिनत बार रामनगरी पहुंचे। बारंबार योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी और रामलला सरकार के चरणों में श्रद्धा निवेदित करते हैं। 500 वर्ष बाद भारत को यह सौभाग्य मिला कि राघव अपनी अयोध्या में विराजमान हुए। अवध में होली खेली तो आंगन में जन्मोत्सव भी मनाया। पूरा देश यह अवसर उपलब्ध कराने का सारथी मोदी-योगी को मानता है। आज जब फिर अयोध्यावासियों ने इनका दीदार किया तो दिल से कह उठे, मोदी-योगी को जयश्रीराम। रविवार को जब मोदी-योगी की जोड़ी दिखी तो फिर रामनगरी के दिलोदिमाग पर छा गई। रोड शो के रास्ते में कहीं शंख की पुरजोर ध्वनि गूंज रही थी तो कहीं महिलाएं मोदी की आरती उतार रही थीं। कलाकारों ने नृत्य के माध्यम से अवध की संस्कृति की झलक भी दिखाई। 

सरयू सरिता करे पुकार, पीएम मोदी बारंबार
रोड शो में रथ के आगे-आगे भगवा व भाजपा के रंग में रंगी महिलाएं चल रही थीं। वहीं सड़क के दोनों तरफ हुजूम उमड़ा था। यह हुजूम सिर्फ अयोध्या या आसपास के क्षेत्रों का नहीं था, बल्कि यहां दर्शन करने आए दूसरे राज्यों व जनपदों के लोग भी मोदी-योगी की एक झलक पाने को आतुर दिखे। रास्ते में लिखे शब्द सरयू सरिता करे पुकार, मोदी बारंबार अयोध्यावासियों के प्रेम को दर्शा रहे थे। भीड़ इतनी जबर्दस्त थी कि तिल तक रखने की जगह नहीं थी। वहीं बच्चे-बुजुर्ग से लेकर महिला-युवा तक दोनों जननेताओं की छवि मोबाइल में कैद करने को बेताब दिखे। 

प्रधानमंत्री ने भी आमजनों के साथ ही दर्शन किया
सामान्य श्रद्धालुओं की तरह ही प्रधानमंत्री ने भी रविवार शाम  श्रीराम लला का दर्शन किया। केवल प्रवेश मार्ग ही अलग था। प्रधानमंत्री और अन्य विशिष्ट महानुभावों का प्रवेश ग्यारहवें द्वार से कराया गया।श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने केवल इतनी व्यवस्था की कि श्रद्धालुओं की कतारें शाम छह बजे से सिर्फ तीन कर दी गईं, लेकिन श्रद्धालुओं का दर्शन अबाध चलता रहा। तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने पहले ही निर्णय लिया था कि प्रधानमंत्री के कारण दर्शन व्यवस्था बाधित नहीं होने पाएगी। उसी के अनुसार सारी तैयारी की गई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले पहुंच गए थे। उन्होंने हनुमान गढ़ी जाकर बजरंग बली का भी दर्शन किया। महामंत्री चंपत राय ने आगंतुकों की अगवानी की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ ही आम श्रद्धालुओं का भी दर्शन चलता रहा। प्रधानमंत्री का स्वागत करने वालों में ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र, भाजपा के स्थानीय प्रत्याशी लल्लू सिंह, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, डॉ.अमित सिंह आदि सम्मिलित थे। 

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें