रिपोर्ट कार्ड : कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धियां

कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धियां
UPT | जिला पंचायत अध्यक्ष ने पत्रकारों से बात की।

Jul 12, 2024 18:16

जिला पंचायत के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने सर्किट हाउस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर तीन वर्ष में जिला पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों के बारे में बताया...

Jul 12, 2024 18:16

Short Highlights
  • ग्रामीणांचल में सुविधाएं प्रदान करने को संकल्पित है जिला पंचायत : रोली सिंह
  • तीन वर्षों में 77.877 किमी सड़क का कराया गया नवीनीकरण
  • 19.881 किमी सीसी रोड, 45.546 किमी खडंजा रोड का निर्माण

Ayodhya News : जिला पंचायत के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने सर्किट हाउस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर तीन वर्ष में जिला पंचायत द्वारा कराए गए कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रभु श्रीराम की पुण्य धरा के ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्पित है। पीएम नरेन्द्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की शीर्ष प्राथमिकता में ग्रामीण क्षेत्र में सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि जिला पंचायत की ओर से तीन वर्षों में 77.877 किमी सड़क का नवीनीकरण कराया गया है जिससे ग्रामीण क्षेत्र में आवागमन सुगम हो सके। उन्होनें बताया कि तीन वर्षों में 16.52 किमी सड़को का नवनिर्माण कराया गया है। 19.881 किमी सीसी रोड का निर्माण कराया गया है। 45.546 किमी खडंजा रोड का निर्माण किया गया है। 

तीन वर्षों में 23.054 किमी आरसीसी नालों का कराया निर्माण 
अध्यक्ष रोली सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जलनिकासी के लिए तीन वर्षों में 23.054 किमी आरसीसी नालों का निर्माण कराया गया है। जल संरक्षण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में अमृत सरोवरों का निर्माण कराया गया है। सरोवरों के चारों ओर पौधे रोपित किया गए है। जिससे सरोवरों के आस पास का क्षेत्र हरा-भरा रहे। ग्रामीण क्षेत्र में सार्वजनिक स्थल पर प्रकाश की उत्तम व्यवस्था के लिए 5807 एलईडी लाइटें लगवाई गई है तथा और स्थानों पर लाइटें लगवाई जा रही है। जिला पंचायत के पार्कों का सौर्न्दयीकरण का कार्य कराया गया है। बताया कि जनसहयोग से जिला पंचायत कार्यालय में भारत रत्न पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा लगवाई गई। जिसका अनावरण डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या द्वारा किया गया।

अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा कि जिला पंचायत द्वारा विगत तीन वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के सराहनीय कार्य किए गए हैं। रुदौली विधायक राम चन्दर यादव ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में अयोध्या है। जिला पंचायत द्वारा किए गए कार्यो से ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को सुगमता हुई है। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने कहा कि जिला पंचायत का तीन वर्ष का कार्यकाल प्रशंसनीय रहा है। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा जिला पंचायत ग्रामीण क्षेत्र में लगातार सुविधाओं का विकास करा रहा है। पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने कहा ग्रामीण में आवागमन की सुविधाओं के विकास के लिए जिला पंचायत लगातार कार्य कर रहा है। प्रेस वार्ता के दौरान जिपंअ प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित, पूर्व महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र उपस्थित थे।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें