अयोध्या पहुंचीं साध्वी निरंजन ज्योति : पीड़ित से की मुलाकात, सपा के नेताओं पर लगाया राजनीतिक आरोप

पीड़ित से की मुलाकात, सपा के नेताओं पर लगाया राजनीतिक आरोप
UPT | अयोध्या पहुंचीं साध्वी निरंजन ज्योति

Aug 05, 2024 00:58

पूर्व सांसद साध्वी निरंजन ज्योति रविवार को अयोध्या पहुंचीं और जिला महिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीड़िता के परिजनों से भी बातचीत की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। 

Aug 05, 2024 00:58

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हाल ही में हुए रेप कांड ने प्रदेश में राजनीतिक हलचल मचा दी है। जिसके बाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए एक के बाद एक राजनेता आ रहा हैं इसी क्रम में पूर्व सांसद साध्वी निरंजन ज्योति रविवार को अयोध्या पहुंचीं और जिला महिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीड़िता के परिजनों से भी बातचीत की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। 

सपा के नेताओं पर लगाया राजनीतिक आरोप
साध्वी निरंजन ज्योति ने इस घटना पर समाजवादी पार्टी के नेताओं के बयान पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि "समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए बयान अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। साध्वी ने आगे कहा, "यदि यह घटना किसी और के साथ होती तो पूरा इंडिया गठबंधन अयोध्या की सीमा में खड़ा हो जाता। आज एक भी व्यक्ति यहां नहीं दिखाई दे रहा है, क्योंकि बलात्कारी कौन है, यह इंडिया गठबंधन को ही देखना है। अगर यह घटना कहीं और होती और किसी और द्वारा की जाती तो डीएनए टेस्ट का सवाल नहीं उठता। अखिलेश यादव डीएनए का मुद्दा क्यों उठा रहे हैं? क्योंकि उनका नेता खुद फंसा हुआ है और उनके सांसद के साथ गले में हाथ डालकर घूम रहा था।"

पीड़ित से की मुलाकात
इस मुलाकात के दौरान साध्वी निरंजन ज्योति ने पीड़िता और उनके परिवार को सांत्वना दी और इस तरह की घटनाओं को राजनीति से बाहर रखने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में न्याय की सुनिश्चितता के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।



जानिए क्या है पूरा मामला
घटना अयोध्या जिले के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा पुलिस चौकी इलाके में हुई। मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान और उसका कर्मचारी राजू खान हैं। पीड़िता की मां के अनुसार, जब वे शिकायत करने पुलिस चौकी गए तो उन्हें कोई सुनवाई नहीं मिली। बाद में थाने पहुंचने पर भी पुलिस ने शुरू में मोईद खान का नाम एफआईआर से हटा दिया था। यह भी आरोप है कि अभियुक्त के परिसर में ही पुलिस चौकी किराए की जमीन पर थी, जिसे बाद में हटाकर दो किलोमीटर दूर स्थानांतरित कर दिया गया। पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी खेतों में मजदूरी करके घर लौट रही थी, जब राजू खान उसे मोईद खान की बेकरी में ले गया। वहां दोनों आरोपियों ने उसे नशीली दवा देकर बलात्कार किया और वीडियो बनाया। इसके बाद दो महीने तक यह सिलसिला चलता रहा। जब बेटी की तबीयत खराब हुई तो जांच में गर्भावस्था का पता चला। मां ने कहा कि जब वे शिकायत करने गए तो मोईद खान ने उन्हें 2000 रुपये देकर गर्भपात कराने को कहा और धमकी दी कि अगर वे आगे बढ़े तो उनकी बेटी के टुकड़े करवा देंगे।

आरोपी के घर में चल रही थी पुलिस चौकी
जिस भदरसा चौकी पर पीड़िता की मां शिकायत करने पहुंची थी, वह 2012 से मोईद खान के घर में ही चल रही थी। इस कारण पुलिस वाले उस पर कार्रवाई करने से हिचक रहे थे। हालांकि, अब इस मामले के सामने आने के बाद चौकी को वहां से हटाकर दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं और मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। मोईद खान के छोटे बेटे निशान ने अपने पिता का बचाव करते हुए कहा कि उन पर झूठा आरोप लगाया गया है। उसने दावा किया कि यह भाजपा नेताओं की साजिश है क्योंकि उसके पिता समाजवादी पार्टी के नेता हैं। हालांकि, पुलिस ने मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन पर गैंगरेप और पॉक्सो एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं।

Also Read

500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

6 Oct 2024 07:09 PM

अयोध्या मिल्कीपुर पहुंचे पूर्व सांसद लल्लू सिंह : 500 से अधिक लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता, केंद्र सरकार का किया बखान

भाजपा के महा सदस्यता अभियान के तहत रविवार को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के कुचेरा मंडल के अहिरौली सलोनी और महानगर करियप्पा मंडल के रेतिया में पूर्व सांसद लल्लू सिंह के नेतृत्व में कैम्प लगाया गया। और पढ़ें