अयोध्या रेप केस : सपा के बागी विधायक अभय सिंह ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, यूपी की सियासत गरमाई

सपा के बागी विधायक अभय सिंह ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, यूपी की सियासत गरमाई
UPT | विधायक अभय सिंह

Aug 03, 2024 16:48

समाजवादी पार्टी (सपा) के बागी विधायक अभय सिंह ने अस्पताल में भर्ती पीड़ित किशोरी और उसके परिवार से मुलाकात की।

Aug 03, 2024 16:48

Ayodhya News : अयोध्या के भदरसा क्षेत्र में 12 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना ने यूपी की सियासत में उबाल ला दिया है। समाजवादी पार्टी (सपा) के बागी विधायक अभय सिंह ने अस्पताल में भर्ती पीड़ित किशोरी और उसके परिवार से मुलाकात की। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और सपा के पीडीए के नारे पर कटाक्ष किया।

नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ प्रदर्शन
अयोध्या में सपा के नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हो रहा है। लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और उनका पुतला भी जलाया। प्रदर्शन का मुख्य कारण सांसद अवधेश प्रसाद के साथ मुख्य आरोपी मोईद मदरसा की फोटो वायरल होना है। मोईद सपा नगर अध्यक्ष है, जिसके कारण समाजवादी पार्टी कटघरे में है और उसके खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

विधायक अभय सिंह का बयान
विधायक अभय सिंह ने कहा कि घटना के बाद पीड़ित परिवार पुलिस चौकी और कलंदर थाने के चक्कर काटता रहा, लेकिन एफआईआर तब दर्ज हुई जब धरना और प्रदर्शन शुरू हो गया। उन्होंने कहा, "मुख्य आरोपी के घर में ही पुलिस चौकी हो तो वह पुलिस चौकी नहीं, आरोपी का घर जैसा था। हमारी मुख्यमंत्री से बात हुई है और उन्होंने सदन में कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।"



एबीवीपी के प्रवक्ता का बयान
एबीवीपी के प्रवक्ता पुष्पेंद्र बाजपेई ने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "पुलिस ने 30 घंटे तक एफआईआर दर्ज नहीं की, जिससे पीड़ित परिवार भटकता रहा। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और पुलिस प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े करता है। पुलिस प्रशासन को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।"

अभय सिंह का आरोप
सपा के बागी विधायक अभय सिंह ने कहा कि इस तरह की घटनाएं कई गरीब और कमजोर परिवार की लड़कियों के साथ हुई हैं, लेकिन उनकी कभी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने सवाल उठाया कि पीडीए का नारा लगाने वाले लोग कहां हैं? क्या यह नारा केवल एक जाति और एक धर्म के लिए है? उन्होंने कहा कि कई लड़कियों के साथ ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिन्हें डरा-धमका कर या लालच देकर चुप करा दिया गया। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

बाल आयोग की संरक्षिका अनिता अग्रवाल का बयान
बाल आयोग की संरक्षिका अनिता अग्रवाल ने भी पीड़ित किशोरी से मुलाकात की और अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है। "छोटी बच्ची को ब्लैकमेल करना और परेशान करना बहुत ही शर्मनाक है। समाजवादी पार्टी के मुख्य आरोपी के करीबी होने से यह और भी गंभीर हो जाता है। निषाद परिवार श्री राम के सेवक माने जाते हैं, ऐसे में यह घटना और भी शर्मनाक है। इसमें कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।"

सपा पर बढ़ता दबाव
इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी पर दबाव बढ़ता जा रहा है। पार्टी के आंतरिक मतभेद और आरोप-प्रत्यारोप के कारण सपा की छवि को नुकसान हो रहा है। इस मामले को लेकर पार्टी की चुप्पी और आरोपी के साथ पार्टी के नेताओं की नजदीकी ने सवाल खड़े कर दिए हैं। 

Also Read

मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

19 Sep 2024 07:00 AM

अयोध्या रामनगरी को आज फिर विकास से जोड़ेंगे सीएम योगी : मिल्कीपुर में एक हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी अयोध्या पहुंचते हैं तो यहां विकास के मार्ग प्रशस्त करते हैं। सीएम योगी गुरुवार को फिर अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस बार वे यहहां एक हजार करोड़ से भी अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। और पढ़ें